अमरावती

छत्री और वडाली तालाब के लिए 20-20 करोड की निधि

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री ने दी मंजूरी

* सांसद नवनीत राणा के प्रयास सफल
अमरावती/ दि.2 – शहर के वडाली और छत्री तालाब के विकास हेतु केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीपसिंह पुरी ने 20-20 करोड रुपए के निधि को मंजूरी दी है. सांसद नवनीत राणा के लगातार प्रयास की वजह से पहली बार पर्यटकों के लिए इतनी बडी निधि इन तालाबों पर खर्च करने हेतु मंजूर की गई है.
प्राचीन जलस्त्रोत वडाली और छत्री तालाब के विकास को गति देने शहर को वैभवशाली बनाने के साथ ही तालाब की सफाई, सौंदर्यीकरण, जलस्त्रोत के पुनर्जिवन तथा पर्यटन विकास के लिए जरुरी सेवा सुविधाएं उपलब्ध कर वडाली और छत्री तालाब की जल्द ही कायापलट की जाएगी, ऐसी जानकारी सांसद नवनीत राणा ने दी. केंद्रीय गृह निर्माण व अर्बन विकास मंत्रालय व्दारा सांसद नवनीत राणा ने दोनों तालाब का विकास प्रारुप अटल मिशन फॉर रिजूविनेशन एण्ड अर्बन ट्रान्सफार्मेशन-अमृत 2.0 योजना अंतर्गत शामिल करने के लिए लगातार प्रयास किये थे. आखिर उनके प्रयास सफल रहे.
महाराष्ट्र स्वैप के अनुसार अमल करने का पत्र सांसद नवनीत राणा को प्राप्त हआ है. अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का सभी दृष्टि से विकास करने के लिए लगातार प्रयास सांसद नवनीत राणा कर रही है, इसके लिए दिल्ली में एक क्षण भी नहीं गवाती. लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं को मंजूर कराने के लिए भागदौड करते रहती है. इसी श्रृंखला में वडाली व छत्री तालाब के लिए 20-20 करोड की निधि मंजूर कराई है. जिससे शहर के दोनों पर्यटन स्थल पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सभी तरह की अत्याधुनिक सेवा, सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी, अमरावती जिले व शहरवासियों को छुट्टी के दिनों में अपने परिवार व रिश्तेदारों के साथ पिकनिक मनाने के लिए विशाल उद्यान, तालाब, मनोरंजन स्थल उपलब्ध रहेगा, जिससे शहर की सौंदर्यता और अधिक बढ जाएगी.

Related Articles

Back to top button