अमरावती

मनपा कर्मियों को दिवाली से पहले 20-20 हजार

आयुक्त पवार की घोषणा

* खत्म की हड़ताल
अमरावती/दि.19 अपनी विभिन्न प्रलंबित मांगों को लेकर 12 सितंबर से बेमियादी हड़ताल पर गए अमरावती महानगरपालिका के कर्मचारी कामबंद आंदोलन पीछे लेने के लिए राजी हो गए है. सोमवार को निगमायुक्त देवीदास पवार के साथ महानगरपालिका कर्मचारी संगठन की बैठक में तय हुआ कि सातवें वेतन आयोग की 20 महीनों के बकाया में से प्रत्येकी 20 हजार रुपए सभी मनपा अधिकारी-कर्मचारियों व सेवानिवृत्तों को दिवाली से पूर्व अदा किए जाएंगे. साथ ही छठवें वेतन आयोग का बकाया व महंगाई भत्ता के कुल 5 महीनों की बकाया दिवाली के बाद महानगरपालिका की आर्थिक स्थिति के अनुसार चरणबद्ध तरीके से अदा किए जाएंगे. इस लिखित वादे पर मनपा कर्मचारी संगठन ने एक सप्ताह से जारी हड़ताल खत्म कर दी है. इस तरह निगमायुक्त देवीदास पवार ने गणेशोत्सव की पूर्व संध्या में मनपा कर्मियों की हड़ताल खत्म कर शहरवासियों को राहत दी है.
मनपा अधिकारी, कर्मचारी व सेवानिवृत्त को सातवें वेतन आयोग के बकाय में से प्रत्येकी 20-20 हजार रुपए का भुगतान दिवाली से पहले किया जाना है. इस तरह कुल मिलाकर मनपा की तिजोरी पर दिवाली के पहले 4 करोड़ का बोझ पड़ने वाला है. वैसे भी दिवाली पर साढ़े 12 हजार रुपए अग्रिम रकम और 10 हजार रुपए सभी अधिकारी-कर्मचारियों को दिए जाते हैं. संगठन ने यह रकम देने की बजाय सातवें वेतन आयोग के बकाया में से 20 हजार रुपए देने पर सहमति हुई है.
अस्थायी स्थगित की हड़ताल
मनपा आयुक्त पवार ने सोमवार को कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा में हमारी मांग के अनुसार सातवें वेतन आयोग के शेष बकाया में से प्रत्येकी अधिकारी-कर्मचारी को 20 हजार रुपए दिवाली से पूर्व देने का लिखित वादा किया है. इस तरह छठवें वेतन आयोग का बकाया व महंगाई भत्ता कुल 5 महीनों का बकाया दिवाली के बाद मनपा की आर्थिक स्थिति के अनुसार चरणबद्ध तरीके से देने की सहमति दी है. इसे संगठन ने भी सहमति दर्शाई है. जिससे 12 सिंतबर से शुरु कामबंद आंदोलन अस्थायी रुप से स्थगित करे का निर्णय लिया गया.
– प्रल्हाद कोतवाल, अध्यक्ष कर्मचारी संगठन

Related Articles

Back to top button