अमरावतीमुख्य समाचार

50 व्यापारियों से 20 करोड का फ्रॉड

अकोला मंडी में खलबली

* आत्महत्या कर लेंगे, उल्टा चोर कोतवाल को डांटे
अकोला/ दि.18 – स्थानीय मंडी के एक बडे दलाल ने अकाला तथा वाशिम के लगभग 50 छोटे व्यापारियों को फंसा देने का मामला उजागर हुआ है. जिससे यह व्यापारी दोहरी मुश्किल में फंस गए हैं. दलाल ने अभी पैसे नहीं है कहकर हाथ खडे कर दिये. वहीं शुक्रवार को जब उसकी दुकान पर पेमेंट के लिए एकसाथ व्यापारी गए, तो उसने पत्नी को आगे कर दिया. जिसने आत्महत्या करने की धमकी दे दी. फलस्वरुप व्यापारी उल्टे पांव लौट आने का समाचार है. इस धमकी का वीडियो भी समूचे विदर्भ में वायरल होने की खबर है. मंडी से जुडे लोगों ने एक दूसरे को जरा भी लालच में आये बगैर व्यवहार करने की सलाह देना आरंभ कर दिया है.
* प्रतिष्ठित फर्म का रिश्तेदार
जिस दलाल पर करीब 50 करोड की लेनदारी डूबो ने का आरोप किया जा रहा है, वह दरअसल एक प्रसिध्द फर्म का रिश्तेदार है. 5-6 वर्षों से इस फर्म के साथ जुडकर काम कर रहा था. हाल ही में अलग से लेन-देन शुरु किया था. व्यापारियों का विश्वास जीतने के बाद उसने चना और सोयाबीन के अधिक दाम का प्रलोभन दिया. जिसमें अनेक व्यापारी अटक गए.
* कुछ रकम पेशगी
यहां मंडी संबंधित लोगों में चल रही चर्चा के अनुसार छोटे व्यापारियों को कुछ रकम एडवान्स दे दी. इससे बडे प्रमाण में चना, सोयाबीयन, उडद, मुंग उसके पास बेचा गया. उसने माल एमआईडीसी के उद्यमियों को बेचकर नगद रकम हडप ली. छोटे व्यापारियों को बकाया नहीं दिया.
* 40 प्रतिशत का ऑफर
कई व्यापारियों को अपने लाखों रुपए डूबने का ऐहसास होते ही वे दलाल के पास धमके. तब कई को उसने मूल रकम की 40 प्रतिशत लौटाने का ऑफर दिया. भागते भूत की लंगोटी सही, यह विचार कर कई व्यापारी अपने पैसे ले आये. इसके बाद बकाये की रकम और कम कर दी गई. कुछ व्यापारियों को 25 प्रतिशत पर संतोष करना पडा.
* पत्नी ने दी धमकी
शुक्रवार को 50 के करीब व्यापारी मनीष की पेढी पर अपने बकाये के लिए पहुंचे, तो उसने पत्नी को सामने कर दिया. जिसने व्यापारियों को उसके पास आत्महत्या के सिवा चारा नहीं होने की धमकी दी. जिससे कुछ व्यापारी डर गए. कुछ व्यापारी इस धमकी के बाद और आक्रमक हो गए. अनेक व्यापारियों के लाखों रुपए मनीष पर बकाया होने का दावा कर मंडी सूत्रों ने बताया कि, पूरा घपला लगभग 18 करोड का है.

 

Related Articles

Back to top button