अमरावती

इज्तेमा हेतु उर्दू शिक्षकों की 20 को छूट्टी

अमरावती/ दि. 16– अमरावती शहर में आगामी 18 से 20 फरवरी को वलगांव रोड स्थित नवसारी के पास मुस्लिम बांधवों का तीन दिवसीय इज्तेमा आयोजित किया गया है. इसके लिए जिला परिषद प्राथमिक और माध्यमिक उर्दू स्कूल को 20 फरवरी के दिन छूट्टी घोषित की गई है. पहले केवल प्राथमिक उर्दू स्कूलों को ही 20 फरवरी के दिन छूट्टी घोषित की थी. इसपर उर्दू शिक्षक संगठनों ने माध्यमिक उर्दू स्कूलों को भी 20 फरवरी के दिन छूट्टी घोषित करने की मांग की थी. इसपर माध्यमिक शिक्षाधिकारी ने 15 फरवरी की दोपहर इस बारे में आदेश जारी किये है.

हमीद सद्दा ने शिक्षाधिकारी को ज्ञापन सौंपा
इससे पहले मायनॉरिटी उर्दू शिक्षक संगठना के अध्यक्ष शेख हमीद सद्दा व उपाध्यक्ष आतिफ खान ने माध्यमिक स्कूल के उर्दू शिक्षकों को भी 20 फरवरी को छुट्टी देने की मांग की है. इस बारे में जिला परिषद के माध्यमिक शिक्षाधिकारी को बुधवार 15 फरवरी के दिन ज्ञापन सौंपा है. जिसमें शिक्षाधिकारी को बताया कि, अमरावती शहर में बडे पैमाने पर इज्तेमा का आयोजन हो रहा है. प्राथमिक शिक्षाधिकारी ने 20 फरवरी को छूट्टी घोषित की है. इसी तर्ज पर माध्यमिक स्कूल के उर्दू शिक्षकों की छूट्टी मंजूर की जाए, जिसपर शिक्षाधिकारी ने भी सहमति जताई.

उर्दू माध्यमिक शालाओं को भी 20 फरवरी के दिन छुट्टी
वलगांव रोड पर 18, 19 व 20 फरवरी 2023 को हो रहे दीनी इज्तेमा के मद्देनजर माध्यमिक उर्दू शालाओं को भी 20 फरवरी 2023 को छुट्टी घोषित की गई है. इस बारे में माध्यमिक शिक्षणाधिकारी बी. आर. थोरात से बुधवार, 15 फरवरी को आदेश जारी किये. इस संदर्भ में मायनॉरिटी उर्दू शिक्षक संगठन के अध्यक्ष शेख हमीद शद्दा व उपाध्यक्ष आतिफ खान ने माध्यमिक शिक्षणाधिकारी को निवेदन देकर प्राथमिक उर्दू शाला की तरह माध्यमिक उर्दू शालाओं को भी 20 फरवरी को छुट्टी घोषित करने की गुहार लगाई थी. इस बीच अखिल महाराष्ट्र उर्दू शिक्षक संगठन के जिलाध्यक्ष अब्दुल राजिक हुसैन, महाराष्ट्र राज्य उर्दू शिक्षक संगठन के जिलाध्यक्ष जावेद इकबाल जोहर और अखिल भारतीय उर्दू शिक्षक संगठन के जिलाध्यक्ष वसीम फरहत ने भी माध्यमिक शिक्षणाधिकारी से 20 तारीख को छुट्टी घोषित करने की मांग को लेकर निवेदन पेश किया था. मांग मंजूर होने पर सभी ने माध्यमिक शिक्षणाधिकारी के प्रति आभार व्यक्त किया है.

Related Articles

Back to top button