अमरावती

मेलघाट में चलाई जायेगी २० नई एम्बुलेंस

कोरोना की रोकथाम के लिए अस्पताल होंगे हाईटेक

  • जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी जानकारी

    अमरावती प्रतिनिधि/दि. २६ – आदिवासी बहुल मेलघाट क्षेत्र (Tribal dominated Melghat area) में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. मेलघाट क्षेत्र में डॉक्टर व स्वास्थ्य सेवको का अभाव है. गर्भवती महिलाओं को प्रसूति के लिए अस्पताल तक पहुंचाने में परेशानी उठानी पड़ती है. इन सभी बातों को ध्यान में रखकर मेलघाट में स्थित सभी अस्पतालों को हाईटेक बनाने के साथ मेलघाट क्षेत्र में २० नई एम्बुलेेंस चलाने का निर्णय जिला प्रशासन द्वारा लिया गया है. जिसकी जानकारी जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी. इस संदर्भ में जिलाधिकारी नवाल ने स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिए है.
    जिला सामान्य अस्पताल (District General Hospital) में मंगलवार को जिलाधिकारी शैलेश नवाल की अध्यक्षता में कोरोना महामारी को लेकर उपाय योजना पर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था. इस अवसर पर वे बोल रहे थे. बैठक में जिप सीईओ अमोल येडगे,मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिलीप रणमले, अतिरिक्त सी.एस. डॉ. सतीश हुमणे, मनपा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले, डॉ. फिरोज खान, पीडीएमसी के डीन डॉ. पदमाकर सोमवंशी, जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अजय साखरे उपस्थित थे. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक में जिले के सभी अस्पतालों में दी जा रही कोविड सेवा की जानकारी ली.
    जिलाधिकारी शैलेश नवाल (Collector Shailesh Naval) ने समीक्षा बैठक में आगे कहा कि शहर के सभी क्षेत्रों में रैपिड टेस्टिंग जारी रहना चाहिए. संदिग्ध व्यक्ति को तत्काल उपचार प्राप्त हो यह प्रयास करे. जरूरत पडऩे पर कंटेनमेंट झोन का निर्माण करे.ग्रामीण क्षेत्र में भी शहर की तर्ज पर कामकाज हो. जिले में संदिग्ध व्यक्तियों की सुविधाओं के लिए क्वारेंटाईन सेंटर का निर्माण किया गया है. आवश्यकता पडऩे पर उन्हें सेंटर में दाखिल करे. क्वारेंटाइन सेंटर पर भोजन से लेकर पेयजल, औषध व ऑक्सीजन की व्यवस्था का विशेष ध्यान दे.
    जिले में कोरोना के साथ सारी के मरीजों की संख्या भी अब बढने लगी है. इस पर भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष ध्यान देना चाहिए. जिसमें जिले में सारी का एक भी मरीज नजर नहीं आए. समीक्षा बैठक में राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज शिक्षा व स्वास्थ्य प्रसारक मंडल मोझरी, समर्पण ट्रस्ट, शिवाजी शिक्षण संस्थान, आधार संस्कार, भाग्योदय संस्था के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button