अमरावती

मनपा शालाओं में 20 क्रीड़ा शिक्षकों की होगी नियुक्ति

शारीरिक शिक्षा हेतु पहली बार इतने शिक्षकों का चयन ः आयुक्त ने दी मंजूरी

अमरावती/दि.13-महानगरपालिका की शालाओं में पहले अंग्रेजी माध्यम की कक्षा शुरु की गई, पश्चात नर्सरी से केजी टू तक की भी कक्षाएं शुरु हुई. अब पहली बार मनपा शालाओं में 20 शारीरिक शिक्षकों की (क्रीड़ा शिक्षक) नियुक्ति की जाएगी. जिससे मनपा शाला के विद्यार्थी सभी प्रकार के व्यायाम, योगासन, मैदानी व इनडोअर खेलों को ज्ञान प्राप्त कर सकेंगे.
आज तक मनपा शाला के अन्य विषयों के शिक्षक, अतिरिक्त शिक्षक विद्यार्थियों को जैसे तैसे खेल सिखाते थे. लेकिन मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर, अतिरिक्त आयुक्त हर्षल गायकवाड़, शिक्षणाधिकारी डॉ. अब्दुल राजीक व प्रणाली व्यवस्थापक अमित डेंगरे की कल्पकता से मनपा शाला में शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति करने का विचार किया गया. जिसे मनपा आयुक्त ने भी मंजूरी दी.
अन्य शालाओं के विद्यार्थियों की तुलना में मनपा शाला के विद्यार्थी कही भी पीछे न रहे, खेलों में भी नहीं, उन्हें भी राज्य के शालेय शिक्षण व क्रीड़ा विभाग द्वारा ली जाने वाली जिला, विभाग व राज्यस्तरीय स्पर्धा में सहभाग मिल सके, इस उद्देश्य से शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति कर उनके द्वारा उत्तम खिलाड़ी तैयार किये जायेंगे. किसी भी तज्ञों के मार्गदर्शन के बिना गत वर्ष मनपा शालाओं के विद्यार्थियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में बाजी मारी है, जिसे देखते हुए ही पहली बार मनपा शालाओं में शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति करने का स्तुत्य निर्णय लिया गया.

Related Articles

Back to top button