अमरावती

अचलपुर में 200 बेड के अस्पताल का होगा निर्माण

विधायक बच्चू कडू के प्रयास रहे सफल

* 63 करोड की निधि को मिली मंजूरी
परतवाडा/दि.28 – अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक तथा पूर्व राज्यमंत्री बच्चू कडू के प्रयासों से अचलपुर में केंद्र पुरस्कृत प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रम अंतर्गत 200 बेड का नया अस्पताल बनाया जाएगा. जिसके लिए 63.17 करोड रुपए की निधि को भी मंजूरी मिल गई है. इस अस्पताल के साकार होते ही अचलपुर व परतवाडा शहर सहित आदिवासी बहुल मेलघाट क्षेत्र के ग्रामीणों व आदिवासियों को इलाज व चिकित्सा की बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध होगी.
उल्लेखनीय है कि, आदिवासी एवं ग्रामीण अंचल की बहुतायत रहने वाले अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र में 200 बेड का अत्याधुनिक अस्पताल शुरु रहने हेतु विधायक बच्चू कडू विगत 10 वर्षों से प्रयासरत थे और आखिरकार उनके प्रयास रंग लाए. जिसके चलते केंद्र पुरस्कृत प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रम अंतर्गत कुटीर अस्पताल में 200 बेड का नया अस्पताल बनाने हेतु 63.17 करोड रुपए की निधि भी प्राप्त हुई है.
ज्ञात रहे कि, विधायक बच्चू कडू द्बारा मरीजों एवं दिव्यांगों की सेवा को हमेशा ही पहली प्राथमिकता दी जाती रही है और दौरान किए गए प्रयासों के चलते राज्य में दिव्यांगोें के लिए स्वतंत्र मंत्रालय का गठन हुआ. इसके साथ ही विधायक बच्चू कडू द्बारा अपने निर्वाचन क्षेत्र के निराधारों, यादिग्रस्त दिव्यांगों व दृष्टिहिनों की सेवा करने हेतु सतत प्रयास किए जाते रहे है और उन्हीं के प्रयासों के चलते अचलपुर में 200 बेड का नया अस्पताल साकार होने जा रहा है.

Related Articles

Back to top button