अमरावती

श्री राम मंदिर निर्माण में समर्पित की जाएगी आज चांदी की 200 ईटें

विश्व सिंधी सेवा संगम के पदाधिकारी पहुंच देश विदेश से अयोध्या

अमरावती/दि.26 – मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जन्म स्थल पर साकार हो रहे ऐतिहासिक भव्य श्रीराम मंदिर में सिंधी समाज द्बारा भी योगदान किया जा रहा है. समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन विश्व सिंधी सेवा संगम की ओर से समाज के प्रतिनिधित्व स्वरुप सिंधी समाज के आराध्य जलदेवता झूलेलाल की प्रतिमा अंकित रहने वाली 200 चांदी की ईंटे आज मंदिर निर्माण में समर्पित की जाएगी.
जिसमें विश्व सिंधी सेवा संगम संगठन के पदाधिकारी देश-विदेश से अयोध्या पहुंच गए. श्रीराम ट्रस्ट के पदाधिकारी चंपत राय की प्रमुख उपस्थिती में आज एक कार्यक्रम में चांदी की ईटे प्रदान की जाएगी. नागपुर के तुलसी सुजोतिया ने बताया कि इस कार्यक्रम में आज शहर के मान्यवरों के अलावा सिंधी समाज के नेपाल तथा अन्य देशों के पदाधिकारी भी पहुंच गए है. नागपुर से दिल्ली व दिल्ली से लखनऊ विमानतल पर संत कंवरराम के पडपौत्र साई राजेशलाल मोरडिया का शानदार स्वागत किया गया.
प्रतिनिधि दल ने यहां शिवशांती आश्रम में पहुंचकर बाबा आसुदास के दर्शन किए. इसके पश्चात कार से अयोध्या के लिए रवाना हुए. आज गणतंत्र दिवस के शुभ महुर्त पर श्रीराम मंदिर न्यास कार्यालय में होने वाले समारोह में चांदी की यह ईटे मंदिर निर्माण ट्रस्ट को सौंपी जाएगी. संत कंवरराम के पडपौत्र साई राजेशलाल मोरडिया के नेतृत्व में एक दल इसके लिए अयोध्या पहुंच गया है. इस दल में विश्व सिंधी सेवा संगम के अध्यक्ष राजू मनवानी, मुरली रत्नानी, तुलसी सेतिया प्रमुख रुप से शामिल है. पदाधिकारियों ने इस समय कहा है कि समूचे सिंधी समाज के लिए भी यह गर्व का पल है जब भगवान श्रीरामचंद्र के जन्मस्थान अयोध्या में साकार हो रहे भव्य श्रीराम मंदिर में समुचे विश्व सिंधी समाज की ओर से 200 चांदी की ईटों का योगदान दिया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button