अमरावती

200 मेहमानों की उपस्थिति में हो सकेंगे विवाह समारोह

वर-वधू परिवार को दिलासा - दूसरे अनलॉक के बाद और शिथिलता

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१६ – प्रशासन व्दारा निर्बंध शिथिल किए जाने से अब लॉन में किये जाने वाले विवाह समारोह में 200 मेहमान उपस्थित रह सकेंगे. इस निर्णय से वर-वधु के परिवारों को दिलासा मिलने के साथ ही बैंड पथक को भी इससे रोजगार मिलेगा.
मंगल कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता से व अधिक से अधिक 100 नागरिकों की उपस्थिति में विवाह समारोह करने की अनुमति दी गई है. लेकिन प्रतिबंधात्मक उपाय योजना के निर्देश दिए गए हैं.

  • बैंड पथक सहित मंगल कार्यालयों में उत्साह

विवाह समारोह में 200 लोगों की उपस्थिति हेतु अनुमति दिये जाने से मंगल कार्यालयों में विवाह समारोह होने से उनका व्यवसाय बढ़ने के साथ ही बैंड पथक को भी रोजगार मिलने से इन दोनों व्यवसायियों में उत्साह निर्माण होते दिखाई दे रहा है.

  • नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना

सामाजिक दूरी न बनाये रखने पर दूकान, प्रतिष्ठान, आस्थापना को 35 हजार रुपए जुर्माना व फौजदारी कार्रवाई, मंगल कार्यालय में विवाह समारोह के लिये 50 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति होने पर 560 हजार रुपए जुर्माना व फौजदारी कार्रवाई, बिना मास्क घुमने, भीड़ जमा करने, खुले में थूकने आदि प्रकार दिखाई देने पर संबंधितों से 750 रुपए का जुर्माना व फौजदारी कार्रवाई करने की चेतावनी भी आदेश व्दारा दी गई है.

  • यह है विवाह की तिथि

दक्षिणायन आरंभ होने के बाद विवाह का मुहूर्त नहीं होता. लेकिन चार्तुमास में अत्यंत आवश्यक होने पर उनके लिए आपातकालीन मुहूर्त के रुप में अगस्त महीने में 18, 20, 21, 27, नवरात्रि के बाद अक्टूबर महीने में 8,10,11,12,18.19,20,21 और 24 ये तारीखें विवाह के लिए शुभ है.
– सारंग जोशी, पंडित, रविनगर

Related Articles

Back to top button