अमरावती

अमरावती विद्यापीठ द्वारा 200 विषय प्राध्यापकों को शो-कॉज नोटीस

मूल्यांकन में अनुपस्थित : सात दिनों में मांगा स्पष्टीकरण

अमरावती/दि.16- संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ ने मूल्यांकन में अनुपस्थित रहने वाले करीबन 200 विषय प्राध्यापकों को शो कॉज दिया है. परीक्षा विभाग की इस कार्रवाई से प्राध्यापक लॉबी में खलबली मचने के साथ ही सात दिनों में नोटिस का उत्तर देना पड़ेगा.
राज्य शासन के आदेशानुसार, अमरावती विद्यापीठ ने शीतकालीन 2022 परीक्षा के अकोला,अमरावती, वाशिम, बुलडाणा व यवतमाल इन पांचों जिलों के 177 केंद्रों पर परीक्षा का नियोजन किया है. जून से शुरु हुई यह परीक्षा आज 16 जुलाई को खत्म हुई. इससे पूर्व विद्यापीठ की परीक्षा व मूल्यांकन मंडल ने परीक्षा के मूल्यांकन को गति लायी है. कुल 697 परीक्षक पेपर का मूल्यांकन करेंगे फिर भी 200 विषय प्राध्यापकों ने मूल्यांकन हेतु उपस्थिति दर्ज नहीं करायी. परिणामस्वरुप गैरहाजिर रहने वाले विषय प्राध्यापकों पर कार्रवाई की जाएगी.
नोटीस दिये गये प्राध्यापकों को सात दिनों में स्पष्टीकरण देना होगा. संबंधित विषय प्राध्यापकों का स्पष्टीकरण समाधानकारक न होने पर विद्यापीठ कानून के तहत वेतन कटौती या सेवा पुस्तिका में दर्ज, इस प्रकार की कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. मूल्यांकन में अनुपस्थित प्राध्यापकों का विषय आगामी काल में विविध प्राधिकरण के पास भी जाने की संभावना है. आगामी सप्ताह में अभियांत्रिकी का रिजल्ट घोषित होने की संभावना है.

पहले चरण में अभियांत्रिकी, फॉर्मसी की परीक्षाओं की शुरुआत हुई. मूल्यांकन की भी शुरुआत हुई है. लेकिन अब तक 200 विषय प्राध्यापकों ने मूल्यांकन के लिए नकार दिया है. जिसके चलते संबंधितों को नोटीस दिये जाने के साथ ही उनके प्राचार्यों को सूचित किया गया है.
– हेमंत देशमुख,संचालक,परीक्षा व मूल्यांकन मंडल अमरावती विद्यापीठ

Related Articles

Back to top button