अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सप्ताहांत तक मिले 21 डेंगू ग्रस्त

रोज बढ रहा मरीजों का आंकडा

* चिकन गुनिया भी दिखा रहा अपना रुप
* मनपा के स्वास्थ अधिकारी डॉ. काले मीटिंगों में व्यस्त
अमरावती/दि.8- जिले में डेंगू के साथ ही चिकनगुनिया के मरीजों की संख्या में लगातार बढोत्तरी हो रही हैं. जनवरी से अब तक जिले में चिकन गुनिया के मरीजों की संख्या 247 पर पहुंची हैं. एक सप्ताह में जिले के ग्रामीण क्षत्र में चिकनगुनिया के 30 और मनपा क्षेत्र में 13 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. मनपा के स्वास्थ अधिकारी डॉ. विशाल काले पूरे दिन मीटिंगों में व्यस्त है. उन्हें मीडिया से भी बात करने की और सही आंकडे देने की फुर्सत नहीं मिल रही है. काले की व्यस्तता को देखते हुए लगता है कि, मनपा का सारा कामकाज का भार प्रशासक के बाद उन पर ही आ गिरा है. वे बहुत ही मशरुफ रहने की बात उन्होंने एक पंक्ति में कह दी.
मानसून लगभग खत्म हो रहा हैं. वापसी की बारिश भी छह दिन पहले लगभग खत्म हो गई हैं. लेकिन अमरावती जिले के ग्रामीण व मनपा क्षेत्र में डेंगू के मरीजों की संख्या तेजी से बढ रही हैं. अमरावती मनपा क्षेत्र में हर रोज तीन मरीज डेंगू की जकड में आ रहे हैं. पिछले रविवार से सोमवार तक अमरावती मनपा क्षेत्र में डेंगू के 21 मरीज पाए गए हैं. वही ग्रामीण क्षेत्र में 172 रक्त की जांच में 45 मरीज डेंगू के पाए गए हैं. वहीं मनपा क्षेत्र में बडनेरा जूनीबस्ती के कंपासपुरा में रहने वाले 12 वर्षीय लडके की रविवार को डेंगू से मौत हो गई.
आखतवाडा में भारी प्रकोप
तिवसा तहसील अंतर्गत ग्राम आखतवाडा में भी इन दिनों डेंगू के मरीज अधिक संख्या में निकल रहे हैं. लेकिन यहां कितने मरीज हैं. इसका सरकारी आंकडा पूरी तरह सामने नहीं आ पाया मगर गांव के एक नागरिक के अनुसार बताया जा रहा हैं कि गांव में बहुत से मरीज ब्लड टेस्ट कराने के बाद डेंगू पॉजिटिव निकल रहे हैं. जिनमें से कई मरीज का इलाज मार्डी रोड स्थित एक निजी अस्पताल में हो रहा हैं. वही कुछ मरीज इर्विन अस्पताल व शहर के अन्य अस्पतालों में भर्ती हैं. इन मरीजों में बच्चों की संख्या अधिक होने का दावा किया जा रहा है.

 

Related Articles

Back to top button