अमरावती

दोनों आरोपियों से २१ लाख रुपए का माल बरामद

कटर गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार करने का मामला

  • सोने के गहने, १४ टीवी, लगेज वाहन, चाकू, तलवार बरामद

  • आरोपियों ने २३ जगह चोरी करने की बात कबुली

  • राजापेठ के थानेदार किशोर सूर्यवंशी ने ली पत्रकार परिषद

अमरावती/दि. १३ – शहर में सक्रीय कुख्यात कटर गैंग के दो सदस्य राजापेठ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर १० नवंबर को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने पुलिस थाना क्षेत्र में २३ जगह चोरी करने की बात कबुल की है, पुलिस ने गहन तहकीकात करते हुए आरोपियों के पास से सोने के गहने, १४ एलईडी टीवी, लैपटॉप, कम्प्यूटर, मालवाहक वाहन, मोटरसाइकिली, चाकू, तलवार और चोरी की सामग्री ऐसे करीब २१ लाख रुपए का माल बरामद करने में सफलता हासिल की है. पुलिस को उम्मीद है कि उन शातिर चोरों से और कई चोरी का पर्दाफाश हो सकता है. इतना ही नहीं तो दोनों चोरों के अन्य साथी भी पुलिस के हत्थे चढ सकते है, ऐसी जानकारी राजापेठ के थानेदार किशोर सूर्यवंशी ने आयोजित पत्रकार वार्ता में दी.

शहर समेत अन्य जगह भी चोरी की वारदात को अंजाम

थानेदार किशोर सूर्यवंशी ने पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि १० नवंबर को गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कटर गैंग के कुख्यात चोर सुजित सहदेवराव भोंगारे (३७, गायत्री नगर, सरोज कॉलोनी) और उसके साथी तुषार प्रमोदराव इंगोले (२८, दातेराव लेआउट) को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों से कडी पूछताछ करने पर आरोपियों ने चोरी की वारदातों को अंजाम देने की बात पुलिस के समक्ष कबूल कर ली. चोरों ने पुलिस को यह भी बताया कि उन्होंने राजापेठ पुलिस थाना, फ्रेजरपुरा, अमरावती शहर, नाशिक रोड पुलिस थाना, नाशिक शहर में चोरी करने की बात भी कबूल कर ली है.

लाखो का माल बरामद

दोनों आरोपियों ने अपराध कबुल करने के बाद पुलिस ने दोनों चोरों के पास से ८ लाख रुपए कीमत के १६० ग्राम सोने के गहने, ७ लाख रुपए कीमत की १४ एलईडी टीवी, ३० हजार रुपए कीमत का लिनोओ कंपनी का लैपटॉप, ५ हजार रुपए कीमत का कम्प्यूटर सीपीयू, अपराध में उपयोग किया गया ५ लाख रुपए कीमत का माल वाहक वाहन क्रमांक एमएच १२/जीटी २७५१, ५० हजार रुपए कीमत की एक्टीवा मोटरसाइकिल क्रमांक एमएच १२/एसएफ ७९६२ के साथ ही चोरी की घटना में उपयोग किये जाने वाला कटर, तीन पेचकस, पांच अलग-अलग लंबाई के चाकू, एक खुखरी, स्प्रे, कुल्हाडी, दो दस्ताने, दो सत्तुर, नौ अलग-अलग पाने, टार्च, दो तलवार इस तरह २० लाख ८८ हजार रुपए कीमत का माल बरामद कर २३ चोरी की घटनाएं उजागर की है.

पुलिस ने पायी सफलता

यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंग, पुलिस उपायुक्त शशिकांत सातव, सहायक पुलिस आयुक्त सुहास भोसले के मार्गदर्शन में राजापेठ के थानेदार किशोर सूर्यवंशी के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक किशोर शेलके, सहायक पुलिस निरीक्षक गजानन मेहत्रे, पुलिस उपनिरीक्षक काठेवाडे, पुलिस हेडकाँस्टेबल राजेश राठोड, रंगराव जाधव, काँस्टेबल किशोर महाजन, फिरोज खान, छोटेलाल यादव, निलेश गुल्हाने, अतुल संभे, दानिश इकबाल, राहुल ढेंगेकर, अमोल खंडेझोड, नरेश मोहरिल, राजेश गुरुले, दिनेश भीसे, चालक मोहसीन खान, निलेश पोकले की टीम ने की.

Related Articles

Back to top button