अमरावती

जिप के २१० स्वास्थ्य उपकेंद्रों का होगा रंग रोगन

नोडल अधिकारी (Nodal Officer) की नियुक्ति कर कामों की समीक्षा

अमरावती/दि. १८ – जिला परिषद की स्वास्थ्य समिति की बीते तीन वर्षों की ऑडिट रिपोर्ट आमसभा में प्रस्तुत करने के साथ ही स्वास्थ्य संबंध में हो रही घोर लापरवाही के बारे में अधिकारियों से जवाब-तलब किये गए थे, इतना ही नही तो स्वास्थ्य समिति के सदस्यों ने २१० स्वास्थ्य उपकेंद्रों में बुनियादी सुविधाओं का अभाव होने की बात कई थी और उपकेंद्रों का मरम्मत करने के साथ ही रंग रोगन करने के लिए मंजूरी दी गई थी.
अमरावती जिले के जिला परिषद की स्वास्थ्य समिति की सभी स्वास्थ्य केंद्रों की अगले छह माह में मरम्मत कर नए सिरे से तैयार करने की घोषणा की गई है. इसके अलावा स्वास्थ्य केंद्रों से संबंधित निमार्ण कार्य के टेंडर प्रक्रिया पूरी कर काम को गति दी गई है और सभी केंद्रों में काम का स्तर कैसा है इस बारे में भी रिकॉर्ड उपलब्ध करने की मांग की गई है. स्वास्थ्य समिति व्दारा यह सिफारिश की गई है कि एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति कर हर रोज होने वाले कामों की समीक्षा की जाए.

उपलब्ध होंगे हाईटेक उपकरण

जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में पहले ही मरम्मत के लिए राशि उपलब्ध कराई गई थी. परंतु अधिकारियों की घोर लापरवाही के कारण मरम्मत के कार्य की ओर नजरअंदाज किया गया. इसलिए संबंधित पदाधिकारियों की ओर से पूरा लेखा-जोखा मंगवाया गया. स्वास्थ्य केंद्रों की मरम्मत व रंग रोगन के साथ ही जिप स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं का स्तर बेहतर बनाने के कार्यों को मंजूरी दी गई है. इतना ही नहीं तो उपकेंद्रों पर आने वाले मरीजों के अच्छे इलाज हेतू उच्च तकनीकी हाईटेक उपकरण भी उपलब्ध करने के लिए निधि दी गई है.

Related Articles

Back to top button