अमरावतीमुख्य समाचार

रापनि के २१०० कर्मचारी अब भी हड़ताल पर डटे

३४५ कर्मचारी ही लौटे है काम पर

दो-तीन दिनों बाद चस्पाए जाएंगे नोटिस

अमरावती/दि.१५- सरकार में रापनि का विलिनीकरण करने की मांग कोे लेकर २१०० कर्मचारी अब भी हड़ताल पर डटे हुए है. वहीं दूसरी ओर कार्रवाई व नौकरी जाने के डर से ३४५ कर्मचारी फिर से सेवा में लौट चुके है. बावजूद इसके रापनि को अपने सभी कर्मचारियों के काम पर लौटने का बेसब्री से इंतजार बना हुआ है.
यहां बता दें कि दीपावली त्यौहार के पूर्व से ही रापनि कर्मचारियों ने कामबंद आंदोलन के माध्यम से विलिनीकरण की मांग को लेकर हड़ताल जारी रखी हुई है. लेकिन अब तक रापनि कर्मचारी हड़ताल से हटने को तैयार नहीं है. जिसके चलते सरकार की बैचेनी बढ़ती जा रही है. वहीं अब सरकार ने रापनि कर्मचारियों को नोटिस देने के साथ ही उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने का मूड बना लिया है.
एक तरफ जहां राज्य के अन्य रापनि विभागों में राज्य सरकार के निर्देशों पर हड़ताली कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने से पूर्व नोटिस भेजे जा रहे है और नोटिस का जवाब नहीं देने पर निलंबन की कार्रवाईयां की जा रही है. वहीं दूसरी ओर अमरावती रापनि विभागीय नियंत्रक श्रीकांत गभणे ने बताया कि फिलहाल रापनि के हड़ताली कर्मचारियों के खिलाफ कोई भी निलंबन की कार्रवाईयां नहीं की गई है. हालांकि अब दो से तीन दिनों बाद हड़ताली कर्मियों को वापस काम पर लौटने के लिए नोटिस चस्पाएं जाएंगे. इसके बाद भी यदि कर्मचारी अपनी हड़ताल पर डटे रहते है तो उनके खिलाफ सरकार के आदेश पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि हालिया घड़ी में ३४५ रापनि कर्मचारी वापस काम पर लौट आए है. जबकि २१०० कर्मचारी अब भी हड़ताल पर डटे हुए है. वहीं रोजाना रापनि की केवल ११ से १२ बसेस ही चलायी जा रही है.

Related Articles

Back to top button