अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

22 संदिग्ध पोस्ट डिटेन

पुलिस की साइबर सेल की कार्रवाई

* एक टीम 24 घंटे रख रही सोशल मीडिया पर नजर
अमरावती/ दि. 16- सोशल मीडिया की पोस्ट से अनेक बार अनेक भागों में हुए बवाल के कारण खाकी चौकन्नी हैं. त्यौहारों और लोकसभा चुनाव की आचार संहिता दौरान पुलिस की विशेष साइबर टीम की हर पल सोशल मीडिया की निगरानी कर रही है. एपीआई के नेतृत्ववाले दल ने पिछले कुछ दिनों में समाज माध्यमों पर वायरल पोस्ट ने 22 पोस्ट डिटेन की है. इसमें कम से कम दो प्रकरणों में अपराध दर्ज किए जाने की संभावना सूत्रों ने आज दोपहर अमरावती मंडल से बातचीत में व्यक्त की .
* 10 पोस्ट राजनीतिक
साइबर सेल द्बारा डिटेन 22 मामलों में से 10 राजनीति से जुडे पोस्ट होने की जानकारी भी सूत्रों ने दी. 10 पोस्ट ऐसी है, जिससे दो समाज में तनाव पैदा हो सकता है. दो पोस्ट अत्यंत संवेदनशील बताई जा रही है. इन दो मामलों में अपराध दर्ज होने की संभावना व्यक्त की गई. उल्लेखनीय है कि सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने समाज माध्यम पर पोस्ट भेजने के बारे में सावधानी बरतने का आवाहन जन-जन से किया था. गत एक माह से विशेष रूप से पुलिस की साइबर टीम निगरानी रख रही है.
किसी की शिकायत नहीं
पुलिस द्बारा 22 पोस्ट डिटेन किए जाने और उसमें 10 राजकीय मामले रहने पर भी आज दोपहर तक किसी राजनीतिक दल ने इस बारे में शिकायत नहीं दी थी. चुनाव आचार संहिता को देखते हुए साइबर सेल को उम्मीद थी कि वायरल पोस्ट के बारे में शिकायत मिलेगी. किंतु ऐसा नहीं हुआ. बहरहाल पुलिस और साइबर टीम का काम आगे जारी है. समाज माध्यमों पर चल रहे और वायरल हो रहे प्रत्येक वीडियो, फोटो और अन्य सामग्र्री पर निगाह रखी जा रही है.

Related Articles

Back to top button