अमरावतीमहाराष्ट्र

लोकसभा चुनाव में लगेंगे 22 हजार कर्मचारी

सरकारी व अर्धसरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों का रहेगा समावेश

अमरावती/दि.1– आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उपलब्ध रहने वाले मनुष्यबल के लिहाज से सरकारी व अर्धसरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों की जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधीश सौरभ कटियार द्वारा मंगाई गई थी. जिसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को प्राप्त हो गई है और इस रिपोर्ट में 21690 पदाधिकारियों का समावेश है.
बता दें कि, आगामी अप्रैल-मई माह के दौरान लोकसभा के चुनाव होंगे. जिसके बाद अक्तूबर-नवंबर माह के दौरान विधानसभा के लिए चुनाव करवाये जाएंग. ऐसे में निर्वाचन विभाग द्वारा विगत करीब 6 माह से संभावित चुनावों को लेकर तैयारियां की जा रही है. साथ ही सभी कामों की नियमित समिक्षा भी की जा रही है. जिसके अनुसार जिलाधीश के मार्गदर्शन के तहत जिला निर्वाचन विभाग में लगातार बैठकों का दौर चल रहा है.

* जिले में 2664 मतदान केंद्र
जिले के 8 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 2664 मतदान केंद्र है. जिनमें अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 1975 मतदान केंद्र तय किये गये है.

* 23 जनवरी को अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित
जिले के 8 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की अंतिम मतदाता सूची विगत 23 जनवरी को ही प्रकाशित कर दी गई थी. वहीं अब मतदान केंद्रों को तैयार करने का काम किया जा रहा है.

* 21 हजार से अधिक अधिकारी व कर्मचारी लगेंगे
लोकसभा चुनाव के लिए 21 हजार से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों के मनुष्यबल की जरुरत पडेगी. जिले में इस समय 21,690 अधिकारियों व कर्मचारियों का मनुष्यबल उपलब्ध है. साथ ही इस संदर्भ में निवासी उपजिलाधीश कार्यालय द्वारा सभी तैयारियां की जा रही है.
बॉक्स
* लोकसभा चुनाव के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की जानकारी मंगाई गई है. फिलहाल 21 हजार से अधिक मनुष्यबल चुनाव संबंधित कामों के लिए उपलब्ध है.

* किस तहसील में कितने मतदान केंद्र
तहसील            मतदान केंद्र
अमरावती            314
बडनेरा                337
धामणगांव रेल्वे     378
तिवसा                 319
मोर्शी-वरुड          311
अचलपुर              309
मेलघाट               354
दर्यापुर                342
कुल                  2,664

Related Articles

Back to top button