अमरावती

228 होर्डिंग हटाए जाएंगे

बार-बार कहने पर भी कागजात नहीं दिए

अमरावती/दि.12-मनपा क्षेत्र में विज्ञापनों के बड़े-बड़े और अवैध होर्डिंग हटाने की कार्रवाई शीघ्र शुरु होगी. बारिश के सीजन में यह बिलबोर्ड खतरनाक साबित हो सकते हैं. मनपा के बाजार परवाना विभाग ने संबंधित बोर्ड के एजंसी और भवन मालिकों से नोटीस देकर कागजात मंगाए थे. किन्तु बराबर रिस्पॉन्स नहीं मिला. जिससे 228 होर्डिंग जल्द हटाए जाने की संभावना है.
बाजार परवाना विभाग ने बताया कि मनपा के पांच जोन में 265 होर्डिंग है. उनकी मुद्दत पांच साल पहले 31 मार्च 2018 को ही खत्म हो गई थी. न्यायालयीन प्रक्रिया के कारण वे कायम है. मनपा ने उन्हें समयावृद्धि नहीं दी है. प्रति वर्ष विभाग के पास बिलबोर्ड के बारे में कागजात देना आवश्यक है. किन्तु केवल 40 बिलबोर्ड धारकों ने कागजात प्रस्तुत किए हैं. अब 228 होर्डिंग हटाने की कार्रवाई शीघ्र आरंभ होने की जानकारी बाजार व परवाना विभाग ने दी. विभाग ने यह भी बताया कि इमारतों पर 89 और जमीन पर 176 बिलबोर्ड है.
* गर्ल्स हाइस्कूल चौक के होर्डिंग
कैम्प रोड के गर्ल्स हाइस्कूल चौक के बड़े बिलबोर्ड हटाने की मंजूरी प्राप्त हो गई है. इस परिसर में शालाएं हैं. विद्यार्थियों और नागरिकों तथा वाहनों का बड़ी संख्या में आवागमन है. सुरक्षा की दृष्टि से बिलबोर्ड खतरनाक साबित हो रहे हैं. इसलिए इन्हें हटाया जाएगा. इस महकमे को जानकारी दे दी गई है.

Related Articles

Back to top button