अमरावतीमुख्य समाचार

इर्विन में लूटा गया 23 ग्राम सोना बरामद

शहर पुलिस की बडी कामयाबी

* औरंगाबाद से दबोचा आरोपी आसिफ खान
अमरावती/ दि.11- जिला सामान्य अस्पताल इर्विन में गत 28 जनवरी को दो महिलाओं को बरगलाकर 23 ग्राम सोने के गहने चंपत कर देनेवाले आरोपी को पुलिस ने न केवल खोज निकाला अपितु उसकी निशानदेही पर पूरे 23 ग्राम के जेवर भी औरंगाबाद जाकर बरामद कर लिए. आरोपी आसिफ खान खलील खान (42) औरंगाबाद के कटकट नगर नेहरूनगर का रहनेवाला है. सिटी कोतवाली की यह बडी सफलता मानी जा रही है. यह तत्पर कार्रवाई पुलिस आयुक्त, सहायक पुलिस आयुक्त, थानेदार के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक बालाजी वलसने , सहायक निरीक्षक रविंद्र काले, कॉ. आशीष विघे, उमाकांत आसोलकर, रफीक खान, चालक प्रवीण परडखे ने अंजाम दी. पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आरोपी दबोचने वाले दल की पीठ थपथपाई है.
* ऐसा हुआ था वाकया
घटना गत 28 जनवरी को हुई थी. इस बारे में रूखसाना बी शेख कादर (55, अलीमनगर) ने सिटी कोतवाली में शिकायत दी कि उन्हें और रिश्तेदार रजिया बी आमद शा को इर्विन अस्पताल में उपचार के लिए जाते समय अज्ञात व्यक्ति ने ठग लिया था. आरोपी ने फोन पर उंची आवाज में बात कर फिर्यादी को अपनी तरफ आकर्षित किया. फिर इन लोगों के पास जाते ही उसने गरीब पेशंट को पैसे मिलने का झांसा देकर अपना आधारकार्ड और जेवरात लाने कहे. जेवरात किसलिए लगते, यह पूछते ही अज्ञात शख्स ने कहा कि जेवरात सिर्फ हाजी साहब को दिखाने के लिए चाहिए. हाजी साहब जेवरात देखकर ही पैसे देते है. तब फिर्यादी ने कहा कि मेरे पास जेवरात नहीं है. अंजान शख्स ने पास पडोस में कोई होगा, सिर्फ दिखाने के लिए जेवर लाने कहा. तब फिर्यादी ने अपनी मौसी और भाभी नजीरा बी हफीज खान के घर से सोने के गहने लाकर दिए तो ठग ने अस्पताल के कैंटीन में पैसे लेने भेजा. आधारकार्ड की झेरॉक्स भी निकालने कहा. फिर्यादी की मौसी से वह ठग किसी तरह 23 ग्राम के सोने के गहने लेकर भाग गया. सिटी कोतवाली में दफा 420 के तहत अपराध दर्ज किया गया.
* पुलिस ने की जांच, आरोपी दबोचा
आरोपी की खोजबीन जारी रखी गई. उपनिरीक्षक वलसने और काले को आरोपी आसिफ खान 8 फरवरी को हाथ लग गया. उससे कडाई से पूछताछ करते ही उसने अपराध कबूल कर लिया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने औरंगाबाद जाकर 10 ग्राम की चावलपोत, 3 ग्राम की अंगूठी, 5 ग्राम के टॉप्स, 5 ग्राम की एकदानी ऐसे 23 ग्राम के गहने कुल 92 हजार रूपए कीमत का माल जप्त किया.

Related Articles

Back to top button