अमरावतीमुख्य समाचार

वलगांव के 23 वर्षीय सुशांत की डायरिया से मौत

सावधान : जिले में डेंग्यू, डायरिया, कॉलरा का प्रकोप बढा

* आज दोपहर 12 बजे इर्विन में दाखिल किया था
* जिले के निजी अस्पतालों में दाखिल है सैकडों मरीज
अमरावती/दि.11– शहर व जिलेे में डेंग्यू, डायरिया व कॉलरा का प्रकोप तेजी से बढ रहा है. आज इर्विन अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल नया अकोला निवासी 23 वर्षीय सुशांत दिपक घोम नामक युवक की डायरिया से मौत हो गई. इस मौत के बाद नया अकोला निवासी नागरिकों ने जिप स्वास्थ्य प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए मौसमी बीमारियों के बढते प्रकोप पर नकेल कसने में प्रशासन नाकाम होने का आरोप लगाया. शहर व जिले के निजी अस्पतालों में कॉलरा व डायरिया से ग्रस्त सैकडों मरीजों पर इलाज शुरु है. इसके बाद भी जिला स्वास्थ्य विभाग इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है, ऐसा संतप्त नागरिकों का कहना है.

* इर्विन में डेली 25 से 30 मरीज, निजी अस्पतालों में सैकडों मरीजों पर इलाज शुरु
वर्तमान में शहर के इर्विन अस्पताल समेत पीडीएमसी रुग्णालय, दयासागर अस्पताल समेत अन्य निजी अस्पतालों में भी बडी संख्या मेें कॉलरा व डायरिया से ग्रस्त मरीज दाखिल है. जहां उन पर इलाज जारी है. इनमें से कुछ मरीजों की स्थिति गंभीर रहने की जानकारी है. डायरिया से ग्रस्त मरीजों में कुछ बालकों का भी समावेश है. अकेले इर्विन अस्पताल में डेली 25 से 30 मरीज डायरिया से ग्रस्त दाखिल हो रहे है. उसी प्रकार शहर व जिले भर के निजी अस्पतालों में भी डायरिया के सैकडों मरीजों पर इलाज किया जा रहा है. जिले में बारिश शुरु होते ही डायरिया व कॉलरा का प्रकोप तेजी से बढा है. जिस पर ध्यान देने की मांग शहर, जिला व जिप स्वास्थ्य विभाग से की जा रही है.

* इर्विन के 6 वार्डों में इलाज की सुविधा
इर्विन अस्पताल के प्रभारी जिला शल्यचिकित्सक डॉ. प्रमोद निरवने ने बताया कि, इर्विन अस्पताल में कुल 6 वार्डों में कॉलरा व डायरिया के मरीजों पर इलाज शुरु है. इर्विन के वार्ड नंबर 8, 10, 6 में पुरुष मरीजों का, वार्ड नंबर 1 व 2 में महिला मरीजों का तथा वार्ड नंबर 5 में बालकों का इलाज किया जा रहा है. डायरिया व कॉलरा के मरीजों को ओआरएस पॉवडर, झिंक टॅबलेट का वितरण किया जा रहा है. जिसके लिए पर्याप्त दवाईयों का स्टॉक इर्विन अस्पताल में उपलब्ध है. मौसमी बीमारियों का बढता प्रकोप देखते हुए झिंक टॅबलेट के 50 हजार व ओआरएस के 1 लाख पैकेट की व्यवस्था की गई है, ऐसी जानकारी भी जिला शल्यचिकित्सक डॉ. निरवने ने दी.

Related Articles

Back to top button