अमरावती

7 सरपंच पदों के लिए 24 उम्मीदवार है मैदान में

53 सदस्यों के लिए 110 प्रत्याशी

  • 18 सितंबर को होगा मतदान

अमरावती/दि.7 – जिले के अमरावती, चांदूर रेल्वे, धारणी व तिवसा तहसील में 7 ग्राम पंचायतों के चुनाव 18 सितंबर को हो रहे है. नामांकन वापसी के अंतिम दिन चित्र स्पष्ट हो गया है. सरपंच पद के 7 सीटों के लिए 24 उम्मीदवार मैदान हैं, जबकि 53 सदस्यों के लिए कुल 100 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे है.
सात ग्रामपंचायतों में से तिवसा तहसील के आखतवाडा ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए एक भी नामांकन दायर नहीं हो पाया है. जबकि अमरावती तहसील के रोहणखेडा ग्राम पंचायत निर्विरोध चुनी गई है. अमरावती तहसील के रोहणखेडा में सरपंच पद के लिए 1 और सदस्य पदों के लिए कुल 7 सीटें हैं. इतने ही नामांकन दायर होने से रोहणखेडा ग्राम पंचायत निर्विरोध घोषित की गई.
चांदूर रेल्वे तहसील के चांदूरवाडी ग्राम पंचायत सरपंच पद के लिए 2 नामांकन दायर हुए है. 7 सदस्यों के लिए 15 उम्मीदवार मैदान में है. धारणी तहसील के हरिसाल में 1 सरपंच पद के लिए 9 उम्मीदवार मैदान में उतरे है. 11 सदस्यों के लिए लगभग 41 उम्मीदवार मैदान में है. तिवसा तहसील के घोटा, कव्हाडगव्हाण, उबरखेड और आखतवाडा ग्राम पंचायत के लिए 18 सितंबर को मतदान होगा.
तिवसा तहसील की आखतवाडा ग्राम पंचायत निर्विरोध निर्वाचित हुई है. घोटा में सरपंच पद के लिए 2 उम्मीदवार मैदान में है. 7 सदस्यों के लिए 13 उम्मीदवार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में है. कव्हाडगव्हाण में सरपंच पद के लिए 3 और 7 सदस्यों के लिए 15 उम्मीदवार मैदान में हैं. उबरखेड में सरपंच पद के लिए 7 और 7 सदस्यों के लिए 13 उम्मीदवार मैदान में है.

Related Articles

Back to top button