अमरावती

अनामत रकम न भरने वाले जि.प. के 24 ठेकेदार रडार पर

जि.प. अध्यक्ष बबलू देशमुख ने दिए कार्रवाई के निर्देश

  • स्थायी समिति की सभा में अनामत रकम का मुद्दा गर्माया

अमरावती/दि.30 – सुरक्षा अनामत रकम न जमा करते निविदा स्वीकारने वाले जि.प. के 24 ठेेकेदारों सहित अन्य ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने तथा उन पर कार्रवाई करने के निर्देश जि.प. अध्यक्ष बबलू देशमुख ने शुक्रवार को स्थायी समिति की सभा में दिए. इस संदर्भ में रिपोर्ट 8 दिनों के भीतर दिए जाने के भी निर्देश जि.प. अध्यक्ष बबलू देशमुख ने अतिरिक्त सीईओ संतोष जोशी को दिए है.
जिलापरिषद सभागृह में शुक्रवार को जि.प. अध्यक्ष बबलू देशमुख की अध्यक्षता में आयोजित स्थायी समिति की सभा में यह मुद्दा गर्माया. इस अवसर पर उपाध्यक्ष विट्ठल चव्हाण, बांधकाम सभापति सुरेश निमकर, स्थायी समिति सदस्य महेंद्र गहरवाल, रविंद्र मुंदे, सुहासिनी ढेपे, सुनील डीके आदि अधिकारी व गट विकास अधिकारी उपस्थित थे.
स्थायी समिति की सभा की शुरुआत में जि.प. की जमीन पर किए गए अतिक्रमण को लेकर बहस हुई. जि.प. की जिन जमीनों पर अतिक्रमण हुआ है उन जमीनों की तलाश कर जिला परिषद के नाम की जाए ऐसे निर्देश जि.प. अध्यक्ष बबलू देशमुख ने इस समय दिए. घरकुलों की सूची में जो गडबडी पायी गई है उसकी जांच की जाने के आदेश भी दिए गए. उसी प्रकार जि.प. को प्राप्त 18 वाहन वाहन चालकों व निधि के अभाव में जि.प. में पडे है. ऐसा आरोप जि.प. सदस्य महेंद्र गहरवाल व्दारा लगाया गया था.
इस पर तत्काल कार्रवाई कर निधि प्राप्त करवाने के निर्देश जि.प. अध्यक्ष बबलू देशमुख ने स्वास्थ्य अधिकारी को दिए. दलित बस्ती के काम अधिकारियों की लापरवाही की वजह से रुक गए है. ऐसा जि.प. सदस्या सुहासिनी ढेपे ने कहा इस पर समाजकल्याण अधिकारी जाधव ने कहा कि, तहसील स्तर पर इन कामों का प्रस्ताव रुक जाने की वजह से यह काम नहीं हो पाए है. अब तक तीन तहसील के प्रस्ताव की वजह से काम रुक गया है जिसमें संबंधित गटविकास अधिकारी को नोटिस दिए जाने के आदेश अध्यक्ष व्दारा दिए गए.
स्थायी समिति की सभा में निर्माण कार्य को लेकर भी हंगामा हुआ. अतिरिक्त सीईओ व्दारा फाइल रोके जाने का आरोप जि.प. सदस्य गहरवाल ने लगाया. इस संदर्भ में भी जांच के आदेश दिए गए साथ ही जिन 24 ठेकेदारों ने अनामत रकम न भरकर निविदाएं प्राप्त की उन पर कार्रवाई किए जाने के निर्देश तथा 8 दिनो के भीतर रिर्पोट दिए जाने के आदेश जि.प. अध्यक्ष बबलू देशमुख व्दारा दिए जाने से जि.प. की स्थायी समिति सभा में खलबली मच गई.

Related Articles

Back to top button