अमरावती

जिले में ऊर्जा विकास के 24 करोड रुपए के काम पूर्ण

पालकमंत्री यशोमति ठाकुर की जानकारी

अमरावती/दि.1 – जिला नियोजन अंतर्गत साल 2020-21 में 24 करोड रुपए की निधि से ऊर्जा विकास के विविध काम पूरे किए गए है और अनेक काम प्रगती पथ पर है ऐसी जानकारी जिले की पालकमंत्री तथा राज्य की महिला व बालविकास मंत्री यशोमति ठाकुर ने दी. पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने बताया कि जिले में 69 जलापूर्ति योजनाओं के लिए बिजली आपूर्ति के साथ 12 जलापूर्ति योजनाओं कीे कृषि बिजली लाइन गावठाण लाईन पर स्थानतंरित की गई तथा छह कृषि बिजली की लाइन पर ट्रांसफार्मर स्थापित किए गए.
इन बिजली लाइनों से ग्राहकों को कृषि ग्राहकों की तरह बिजली आपूर्ति बगैर टाइमटेबल के सिंगल फेज व्दारा की जाएगी. जिला नियोजन अंतर्गत जिले में 204 नए ट्रांसफार्मर लगाए गए है. इन नए ट्रांसफार्मर से 76.99 किमी उच्चदाब तथा 9.70 किमी लघुदाब की बिजली लाइन डाली गई है. इसके अलावा 25 किमी लाइन की शिफ्टिंग का काम भी पूरा कर लिया गया है.
विशेष घटक योजना अंतर्गत 6.5 करोड रुपए का काम पूर्ण किए गए जिसमें अनेक किसानों को कृषि पंप हेतु बिजली के कनेक्शन दिए गए. उसी प्रकार 68 डिपी का काम पूरा हुआ और डिपियों को कार्यान्वित किया गया. जिसके लिए लगने वाली 2.70 किमी लघुदाब तथा 19 किमी उच्चदाब की लाइन डाली गई तथा 23 किमी बिजली लाइन की शिफ्टिंग का काम पूरा हुआ ऐसी जानकारी जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर व्दारा दी गई.

Related Articles

Back to top button