अमरावती

संचित छुट्टी पर गए 240 कैदी फरार

अमरावती-नागपुर जेल के कैदी भागे

अमरावती/दि.9 – जेल में सजा काटते समय मिलने वाली अधिकारी की छुट्टी याने संचित अवकाश लेकर गए करीब 240 कैदी फरार होने की सनसनीखेज जानकारी सामने आयी है. अमरावती व नागपुर कारागृह की यह स्थिति बताई गई है. पिछले वर्ष की संख्या इससे और अधिक होने की बात कही गई है.
फरार हुए कैदियों में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदियों का समावेश है. जानकारी के अनुसार नागपुर जेल में सजा भुगतते समय संचित अवकाश पर बाहर गए करीब 159 कैदी वापस ही नहीं लोैटे. इसमें नागपुर के 76, अमरावती के 19, अकोला के 25, यवतमाल 19, वाशिम 10, बुलढाणा 5, वर्धा 1, चंद्रपुर 2, औरंगाबाद 1, जालना 1 इन कैदियों का समावेश है. इसके साथ ही नागपुर से अभिवचन अवकाश लेकर 37 कैदी फरार हुए है. जिससे जेल प्रशासन भी सख्ते में आ गया है.
अमरावती मध्यवर्ती कारागृह से पैरोल पर जाने वाले 44 कैदी वापस ही नहीं लौटे. इसमें अमरावती शहर व ग्रामीण के 14, यवतमाल के 8, वाशिम के 4, बुलढाणा के 2 और अन्य जिलों के 2 कैदियों के साथ गडचिरोली जिले के कारागृह से 1 कैदी फरार हुआ है. राज्य के जेलों की स्थिति भी ऐसी ही है. पुणे के येरवडा मध्यवर्ती जेल से पैरोल पर गए 48, अभिवचन अवकाश पर गए 57, कोल्हापुर जेल कंलबा से पैरोल पर गए 20, अभिवचन अवकाश पर गए 25, नाशिकरोड जेल से 5, ठाणे से 5, मुंबई 7, धुले 1, अहमदनगर 3, नंदुरबार 1, पुणे 1, परभणी 2, बीड 9, उस्मानाबाद 1, नांदेड 2, लातुर 5, जालना 1 समेत अन्य जेलों के कैदियों का समावेश है. कैदियों के पैरोल पर जाने के बाद फरार होने से जेल प्रशासन भी परेशान है.

Related Articles

Back to top button