अमरावतीमुख्य समाचार

पुलिस के 244 क्वॉर्टर मंजूर, मिल्ट्री कैम्प में बनेंगे 9 टॉवर

शीघ्र कार्यारंभ, सीपी रेड्डी के प्रयास फलीभूत

अमरावती/दि.25-पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी एक ओर जहां शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने में कडाई बरत रहे हैं, अपने अधीनस्थों से काम की ताकीद कर रहे हैं. अवैध धंधों पर काबू पाने का प्रयास है. दूसरी ओर मातहतों के लिए सेवा सुविधा का भी ध्यान रख रहे. सीपी रेड्डी के प्रयत्नों से गृह खाते ने अमरावती में अधिकारी और कर्मचारियों हेतु 244 क्वॉर्टर (फ्लैट) मंजूर किए हैं. होटल गैंड महफिल रोड मिल्ट्री कैम्प की जगह पर शीघ्र क्वॉर्टर निर्माण का कार्य शुरु होगा.
* वर्षो से प्रलंबित
पुलिस क्वॉर्टर का मसला अनेक वर्षो से प्रलंबित था. गृह महकमे को बारंबार अमरावती में पुलिस निवास की जर्जर होती इमारतों के फोटो और जानकारी भेजी गई. नए क्वॉर्टर निर्माण के लिए प्रस्ताव भी भेजे गए थे. अमरावती में नई पुलिस भर्ती होने के बाद काफी समय से पुलिस निवास बन नहीं रहे थे. ऐसे में सीपी रेड्डी ने विस्तृत जानकारी लेकर प्रस्ताव बनवाया. उसे गृह विभाग में भेजा. हाल ही में मंजूरी प्राप्त होने की जानकारी आयुक्तालय को मिली है.
* 220 कर्मचारी, 24 अधिकारी
मंजूर 244 क्वॉर्टस में 220 कर्मचारियों को अलाट होंगे. शेष 2 दर्जन 3 बीएचके फ्लैट अधिकारियों को दिए जाएंगे. जिसमें एसीपी, निरीक्षक, उपनिरीक्षक और रेंज अधिकारी का समावेश होगा. मिल्ट्री कैम्प की जगह नए क्वॉर्टर हेतु फाइनल किए जाने की जानकारी सूत्रों ने दी.
* 9 टॉवर, 2 लाख वर्गफीट निर्माण
मिल्ट्री कैम्प कहलाती इस जगह पर पुराने पुलिस क्वॉर्टर अब भी मौजूद है. उसी जगह पर प्रस्तावित अपार्टमेंट बनाए जा रहे हैं. कुल 9 इमारतें होंगी. लगभग 1.90 लाख वर्गफीट का निर्माण होगा. जिसमें कर्मचारियों हेतु 2 बीएचके और अफसरान हेतु 3 बीएचके फ्लैट बनाए जा रहे हैं. प्रत्येक इमारत सात मंजिला होने की जानकारी देते हुए सूत्रों ने बताया कि कंट्रक्शन शीघ्र आरंभ होगा. बेशक आयुक्तालय की तरफ से प्रदेश के गृह मंत्री को आमंत्रित कर पुलिस निवास का शिलान्यास होगा.

 

Related Articles

Back to top button