अमरावती

पहले ही दिन 25 प्रतिशत विद्यार्थी स्कूल में उपस्थित

पालक जिम्मेदारी लेने कतरा रहे है

अमरावती/दि.26 – स्कूल शुरु होने के पहले ही दिन बडनेरा स्थित मौलाना आजाद उर्दू हाईस्कूल, राजेश्वर यूनियन हाईस्कूल व होली क्रॉस हाईस्कूल में विद्यार्थियों की संख्या काफी कम दिखाई दी. मौलाना आजाद उर्दू हाईस्कूल में शिक्षकों को छोडे तो मात्र 25 फीसदी विद्यार्थी ही स्कूल में हाजिर थे. स्कूल प्रशासन की ओर से सभी विद्यार्थियों को घर से ही सहमति पत्र लाने पर ही स्कूल में प्रवेश दिया.
स्कूल शुरु होने के पहले दिन होली क्रॉस हाईस्कूल में सभी ओर सन्नाटा ही छाया हुआ था. स्कूल के मुख्य कार्यालय को ताला लगा हुआ दिखाई दिया. संपर्क किये जाने पर भी किसी से बात नहीं हो पायी. इससे यह प्रतित हो रहा था कि स्कूल में विद्यार्थी ही नहीं बल्कि शिक्षक भी उपस्थित नहीं हुए थे. कक्षा 9वीं, 10वीं और 11वीं के बहुतांश छात्रों के पास एंड्राइड मोबाइल न होने के कारण छात्रों को ऑनलाइन पढाई लेने में दिक्कतों का सामना करना पडा.
बच्चों को स्कूल में भेजने से पहले ही घर से याने पालकों का सहमति पत्र लाना बेहद जरुरी किया गया है. इतना ही नहीं तो नियमों का पालन करने के लिए मास्क, सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने पर ही स्कूल में प्रवेश दिया गया. स्कूल व्यवस्थापन ने स्कूल के गेट पर ही सैनेटाइजर की व्यवस्था की है तथा तापमान जांचने हेतू मशीन भी लगाई गई है आदि जैसे सुरक्षा के प्रबंध किये गए है. इन सामग्री का इस्तेमाल करने के बाद ही स्कूल और कक्षा में प्रवेश दिया जा रहा है.
शहर के राजेश्वर यूनियन हाईस्कूल में भी स्कूल के पहले तथा दूसरे दिन सुबह के वक्त कुछ विद्यार्थी नजर आये थे, परंतु इन सभी विद्यार्थियों को स्कूल प्रशासन ने घर वापस भेज दिया क्योंकि स्कूल में जितने भी शिक्षक थे, उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट प्रलंबित होने के चलते स्कूल प्रशासन कोई रिस्क नहीं उठाना चाहता है. वेे छात्रों के स्वास्थ्य को लेकर सजग है. इसलिए बच्चों को स्कूल से वापस लौटा दिया, ऐसा स्कूल की प्रा.कोल्हे ने बताया.

Related Articles

Back to top button