अमरावती

जिले में 25 हजार ज्येष्ठ नागरिक कर सकेंगे एसटी से निःशुल्क यात्रा!

राज्य शासन की घोषणा ज्येष्ठ नागरिकों द्वारा निर्णय का स्वागत

अमरावती- दि.19 स्वतंत्रता के अमृत महोत्सवी वर्ष निमित्त उम्र के 75 वर्ष पूर्ण करने वाले ज्येष्ठ नागरिकों को एसटी की यात्रा सुविधा निःशुल्क देने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है. इस निर्णय का जिले के 25 हजार से अधिक ज्येष्ठ नागरिकों को लाभ मिलेगा.
दश को स्वतंत्रता मिलने के 75 वर्ष पूर्ण हुए हैं. इस निमित्त शासन ने ज्येष्ठ नागरिकों के लिए एसटी की यात्रा निःशुल्क करने की सुविधा दी है. ऐसी घोषणा मुख्यमंत्री ने की. एसटी महामंडल द्वारा 65 वर्ष से अधिक नागरिक, विद्यार्थी, दिव्यांगों को यात्रा में सहूलियत दी जाती है. जिसके चलते अब उम्र के 75 वर्ष पूर्ण करने वाले ज्येष्ठों को यात्रा पूरी तरह से निःशुल्क की जाएगी. इस निर्णय का ज्येष्ठों ने स्वागत किया है.
* अमृत महोत्सव निमित्त योजना
स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव निमित्त शासन की ओर से विविध योजनाओं की घोषणा की गई है. इसमें 75 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों के लिए एशटी की निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी गई है.
* एसटी की सहूलियत किसके लिए?
65 वर्ष से अधिक नागरिकों को एसटी की यात्रा किराये में 50 प्रतिशत तो शिवशाही बस में 45 प्रतिशत सहूलियत दी जाती है. शालेय विद्यार्थियों, महाविद्यालयीन विद्यार्थी, दिव्यांग, क्षय व कर्क रोग से पीड़ितों को सहूलियत दी जाती है.

Related Articles

Back to top button