अमरावतीमहाराष्ट्र

आरटीओ की मनमानी से 50 लाख की 250 डील अटकी

नंबर एक में होता है फोरव्हीलर डीलिंग का काम

* संगठन ने मांगा शासन से न्याय
* मुंबई समान अमरावती में भी ऑनलाइन सुविधा चाहिए
अमरावती/दि.20 अमरावती फोर व्हीलर ऑटो डील संघ ने अमरावती आरटीओ में मनमाने कामकाज का आरोप लगाकर कहा कि लगभग 50 लाख मूल्य की 250 डील अटकी पडी है. संघ ने यहां भी मुंबई समान ऑनलाइन प्रक्रिया उपलब्ध कराने की डिमांड की है. आज दोपहर संघ के अध्यक्ष मनोज बूब और पदाधिकारी सर्वश्री मंगेश खोंडे, निशिकांत तायडे, असलम भाई, फहीम भाई, बाबा भाई, नासिर भाई, फिरौज भाई, वानखडे आदि ने मीडिया को संबोधित किया.
मनोज बूब और मंगेश खोंडे ने बताया कि देश में पुरानी गाडियों को खरीदने और बेचने का बडा कारोबार होता है. अमरावती में भी बडा व्यवसाय हैं. काफी डीलिंग होती है. 74% पुरानी गाडियाेंं की सेल होती है. इसी कारण संगठन में 125 से अधिक सभासद हैै. जो बहुत पारदर्शिता से काम करते हैं. आरटीओ में नाहक डीलिंग को इस- उस कारण से अटकाया जा रहा है. इसलिए संगठन मुंबई जैसी ऑनलाइन व्यवस्था और प्रक्रिया की डिमांड कर रहा है.

पुलिस को हर पखवाडे जानकारी
बूब और खोंडे ने बताया कि फोरव्हीलर ऑटो डील का काम बिल्कुल पारदर्शी है. आरटीओ को उसका चालान का भुगतान बराबर होता है. जीएसटी भी कायदे से अदा किया जाता हैे. इतना ही नहीं तो अपने क्षेत्र के पुलिस थाने में प्रत्येक माह की प्रत्येक डील की जानकारी कायदे से बराबर दी जाती है. इसलिए उनका केवल इतना ही कहना है कि आरटीओ के कामकाज में भी तत्परता और पारदर्शिता लायी जाए. मंत्री गडकरी ने ही ऑनलाइन कामकाज का ऐलान किया था. वह क्रियान्वित होने की हमारी अपेक्षाभर है.

* जगह पर नहीं मिलते अधिकारी, जाया होता चक्कर
मंगेश खोंडे ने बताया कि आरटीओ में कोई तारतम्य नहीं है. अधिकारी जगह पर नहीं मिलते. जिसके कारण धारणी, चिखलदरा से डील की जानकारी देने और कागजात जमा कराने आए संगठन के सदस्यों को परेशानी होती है. कई बार उनका यहां आना जाना व्यर्थ हो जाता है. उसी प्रकार वाहन ओनर भी नाहक परेशान होते हैं. संगठन ने आरटीओ से मांग की कि रेन्ट एग्रीमेंट पर किराए से रहनेवाले नागरिकों के नाम से अमरावती आरटीओ कार्यालय में वाहन हस्तांतरित किए जाए. संपूर्ण दस्तावेज उपलब्ध करनेवालों को बगैर दिक्कत ट्रांसफर दी जाए. महिलाओं के लिए बैठने आदि की सुविधा आरटीओं में की जाए.

Related Articles

Back to top button