अमरावती

पीएम आवास में 250 फ्लैट पूर्ण

860 का है लक्ष्य

* ठेकेदारों पर कछूआ चाल और लापरवाही के आरोप
अमरावती/दि. 13– प्रधानमंत्री आवास योजना का महानगर पालिका क्षेत्र में कार्य मंथर गति से चल रहा है. अब तक 250 फ्लैट्स बनकर तैयार हैं. बल्कि लाभार्थियों को सौंप दिए गए हैं. शेष 610 सदनिका का काम चल रहा है. पहले कोरोना के कारण काम में बाधा आने का दावा कर ठेकेदारों ने प्रशासन पर और प्रशासन ने ठेकेदारों पर तोहमत लगाई है. मनपा के उपअभियंता सुनील चौधरी ने साफ कहा कि फंड की कोई कमी न रहने पर भी ठेकेदारों में लापरवाही बरती.

* तंग आ गया हूं, पैसे लौटा दें
रहाटगांव के निवासी और पीएम आवास योजना के हितग्राही चेतन सावरकर ने कहा कि 4 साल पहले उन्होंने 49 हजार रुपए का भुगतान किया था. आज भी रहाटगांव की साइट का काम केवल बुनियाद तक आया है. भाजपा नेता तुषार भारतीय ने दखल ली, अन्यथा पैसे लौटाने की मांग वे करने वाले थे.

* मुंबई की गेनॉन के पास ठेका
मनपा व्दारा शुरु की गई आवास योजना का जिम्मा मुंबई के गेनॉन डंकरले एण्ड कंपनी को 61 करोड में दिया गया. आज तक मनपा ने 20 करोड का भुगतान कर दिया है. कुछ जगह इमारतें तैयार हो गई है. कुछ स्थानों पर केवल नींव का काम हुआ है. तपोवन परिसर में मसला में 21, बडनेरा में 110, मसला में 22, निंभोरा में 55 ऐसे कुल 250 फ्लैट्स पूर्ण हुए है. वहीं नवसारी में 96, रहाटगांव में 48, रहाटगांव में 86, रहाटगांव में 32, तारखेडा में 60, गंभीरपुर में 48, बेनोडा में 96, बडनेरा में 64, बेनोडा में 80 फ्लैट का निर्माण शुरु है.

* पालकमंत्री के निर्देश
पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल ने दो सप्ताह पहले अमरावती यात्रा दौरान मनपा में जनसुविधाओं और योजनाओं की व्यापक समीक्षा की थी. उस समय भी पीएम आवास योजना काम प्रलंबित होने का मुद्दा उपस्थित किया गया था. घटक क्रमांक 3 के सदनिका के काम पहले करने कहा गया है. मनपा उपअभियंता सुनील चौधरी ने कहा कि ठेकेदार की मनमानी नहीं चलेगी अब ठोस कदम उठाने ही पडेंगे.

Related Articles

Back to top button