अमरावती

२४ घंटे दौरान संभाग में २५० नये संक्रमित, ४ की हुई मौत

५१० मरीजों को मिला डिस्चार्ज, कोविड मुक्त होनेवालों की संख्या लगातार बढ रही

अमरावती/दि.१२ – इस समय अमरावती शहर व जिले सहित समूचे संभाग में नये कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की संख्या काफी हद तक घटी है. वहीं इससे पहले कोरोना संक्रमित पाये गये मरीजों के कोविड मुक्त होकर डिस्चार्ज प्राप्त करने की रफ्तार नये संक्रमितों की तुलना में दो गुनी अधिक है. रविवार को अमरावती संभाग में कोरोना के २५० नये संक्रमित मरीज पाये गये तथा ४ संक्रमितों की मौत हुई. वहीं रविवार को ५१० मरीजों को इलाज पश्चात ठीक हो जाने पर कोविड अस्पतालों से डिस्चार्ज दिया गया.
अमरावती जिले में रविवार ११ अक्तूबर को कोरोना के १२० नये संक्रमित मरीज पाये गये. जिनमें ८ अल्पवयीन बच्चों सहित ६२ पुरूषों व ५० महिलाओं का समावेश रहा. इसके साथ ही जिले में अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढकर १४ हजार ९४५ हो गयी है और अब अमरावती जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकडा १५ हजार के मुहाने पर जा पहुंचा है. जिला शल्य चिकित्सक कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रविवार को रैपीड एंटीजन टेस्ट के जरिये २६ तथा आरटी-पीसीआर टेस्ट के जरिये १९४ लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है. रविवार को अमरावती जिले में २४ घंटे के दौरान ३ कोरोना संक्रमितों की मौत होने की जानकारी है. इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से मरनेवालों का आंकडा ३३० पर जा पहुंचा है. रविवार को २६७ कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज पश्चात कोविड मुक्त होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया. जिले में अब तक १३ हजार २३ संक्रमित मरीज कोविड मुक्त हो चुके है. वहीं इस समय कोविड अस्पतालों में ७१६ एक्टिव पॉजीटिव मरीजों का इलाज जारी है. साथ ही मनपा क्षेत्र में ३३३ व ग्रामीण क्षेत्र में ५४३ मरीजों को होम आयसोलेशन के तहत रखा गया है.
उधर अकोला जिले में रविवार को १२ नये संक्रमित मरीज पाये गये और १ मरीज की इलाज के दौरान मौत हुई. वहीं बुलडाणा जिले में रविवार को ८६ मरीज कोविड अस्पतालों से डिस्चार्ज किये गये. साथ ही ३४ नये संक्रमित मरीज पाये गये. इसके अलावा वाशिम जिले में ३८ नये मरीज पाये गये है और ४७ लोगों को डिस्चार्ज मिला. वहीं यवतमाल जिले में ३६ नये संक्रमित मरीज पाये गये और ३३ लोगों को डिस्चार्ज मिला.

सभी कोविड अस्पतालों में ९७२ बेड रिक्त

अमरावती जिले के सरकारी व निजी कोविड हॉस्पिटल तथा कोविड केयर सेंटर में कुल १ हजार ५३६ बेड की व्यवस्था की गई है. जिसमें से ११ अक्तूबर को ५६४ बेड पर ही मरीज भरती है और इस समय ९७२ बेड रिक्त पडे है. यह अमरावती जिले में कोरोना संक्रमण की लगातार घट रही रफ्तार का संकेत है. अमरावती के सुपर स्पेशालीटी स्थित कोविड हॉस्पिटल में ३०० बेड उपलब्ध है. जिसमें से १६० बेड रिक्त है. इसी तरह पीडीएमसी अस्पताल के २०० में से ११७, दयासागर हॉस्पिटल के ६० में से ११, डॉ. बख्तार हॉस्पिटल के ४२ में से ३, महावीर प्राईम पार्क के १०९ में से ८०, झेनिथ हॉस्पिटल के १०८ में से ६१, पर्ल हॉस्पिटल के ८४ में से ६२, गोडे हॉस्पिटल के १०० में से ७२, एक्झॉन हॉस्पिटल के १०० में से ८६, अंबादेवी हॉस्पिटल के ७० में से ५५, बेस्ट हॉस्पिटल के ५७ में से ३२, चांदूर रेल्वे के माझी माय हॉस्पिटल में ४१ में से २६, अचलपुर के कोविड अस्पताल के ४० में २६, नांदगांव ट्रामा केयर के ५० में से २६, डॉ. ढोले हॉस्पिटल के ५५ में से ३९, मोझरी के १०० में से ९६ तथा मोर्शी कोविड सेंटर के सभी २० बेड रिक्त पडे है.

Related Articles

Back to top button