अमरावती

बजट सत्र में प्रशासकिय इमारतों के लिए 255.96 करोड

सरकारी मेडिकल कॉलेज, विमानतल को निधि की सौगात

  • जिले के सार्वांगीण विकास को मिलेगी पहचान

  • जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने निधि को लेकर जताया विश्वास

अमरावती/दि.9 – सोमावार को राज्य सरकार द्बारा विधि मंडल में पेश किए गए बजट में जिले के सर्वांगीण विकास के लिए निधि उपलब्ध करवायी गई है. जिसको लेकर जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने विश्वास व्यक्त किया. जिले में प्रशासकीय इमारतों के लिए 255.96 करोड रुपए के निधि का प्रावधान किया गया है. जिलाधिकारी कार्यालय के लिए 36 करोड, संभागीय आयुक्तालय के लिए 76 करोड, जिलास्तरीय अन्य कार्यालयों के लिए 60 करोड, जिला परिषद के लिए 58 करोड, दर्यापुर तहसील के लिए 13 करोड, मोर्शी के लिए 12.96 करोड की निधि मंजूर की गई है. ऐसी जानकारी जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दी.
बजट सत्र में सरकारी वैद्यकीय महाविद्यालय के साथ संतरा उत्पादक किसानों के लिए वरुड-मोर्शी तहसील में अत्याधुनिक संतरा प्रक्रिया केंद्र, बेलोरा हवाई अड्डे के लिए आवश्यक निधि, मोझरी तथा कौंडण्यपुर तीर्थ क्षेत्र के विकास के लिए भी सोमवार को विधि मंडल में पेश किए गए बजट में राज्य के वित्तमंत्री अजीत पवार ने निधि का प्रावधान किया है व बजट में इसे मंजूरी भी दे दी गई है. जिले के सर्वांगीण विकास के लिए उपलब्ध करवायी गई निधि को लेकर पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने वित्तमंत्री अजीत पवार का आभार व्यक्त किया.
अमरावती में सरकारी वैद्यकीय महाविद्यालय, विमानतल, मोझरी, कौंडण्यपुर तिर्थक्षेत्र के सर्वांगीण विकास, मोर्शी-वरुड तहसील में अत्याधुनिक संतरा प्रक्रिया केंद्र आदि विविध उपक्रमों के संदर्भ में पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार से अनेकों बार गुहार लगाई थी. जिसमें बजट सत्र में इन सभी कार्यो के लिए निधि उपलब्ध कर मंजूरी प्रदान कर दी गई है. विकास के लक्ष्य को मूलभूत सुविधा का जोड देकर सभी क्षेत्रों को बजट के माध्यम से न्याय देने का काम महाविकास आघाडी सरकार द्बारा किया गया.
बजट सत्र में जिले की प्रलंबित मांंगो को महाविकास आघाडी सरकार द्बारा स्थान मिला है. जिसमें भविष्य में सरकारी मेडिकल कॉलेज का कार्य पूरा होगा, इस नए मेडिकल कॉलेज की वजह से राज्य में वैद्यकीय पदवी, पदव्युत्तर, विशेषज्ञ स्तरीय तीन हजार सीटें बढेगी, साथ ही बेलोरा विमानतल के रनवे का विस्तार, नई टर्मिनल इमारत तथा हवाई सेवाओं के लिए निधि उपलब्ध करवायी गई है. जल्द ही बेलोरा विमानतल का भी कार्य शुरु कर दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button