अमरावती

जिले में २४० केन्द्र का होगा वितरण

अपंग व्यक्ति व महिला बचत गुटों को ‘आपले सरकार सेवा केन्द्र‘

  • जिलाधिकारी शैलेश नवाल (Shailesh Nawal) के कथन

अमरावती/दि. २९ – जिले में २४० गांवों में ‘आपले सरकार सेवा केन्द्र‘ स्थापित करने की प्रक्रिया चलाई जा रही है. यह केन्द्र प्रमुख रूप से अपंग व्यक्ति व शासनमान्य महिला बचत गुटो को दिया जायेगा, ऐसी जानकारी जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी.
इस संबंध में आवेदन, सूचना आदि जानकारी डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट अमरावती डॉट संकेत स्थल पर उपलब्ध है. इसके लिए इच्छुक अपने आवेदन सेतु समिति (सेतु कक्ष), जिलाधिकारी कार्यालय परिसर , अमरावती में स्वयं उपस्थित रहकर ५ नवंबर को सायंकाल ५ बजे से पूर्व प्रस्तुत करने का आवाहन भी जिलाधिकारी ने किया है.
एक गांव के लिए अपंग व्यक्ति अथवा महिला बचत गुट में से किसी का भी आवेदन प्राप्त न होने पर सर्व साधारण उम्मीदवारों का आवेदन स्वीकारा जायेगा और उसमें सीएससी सेंटर कार्यरत व्यक्ति को प्रधानता दी जायेगी, ऐसा स्पष्ट किया गया है.
अपंग व्यक्ति अथवा बचत गुट के सदस्य उस गांव के, प्रभाग के निवासी हो. सर्व साधारण आवेदक सीएससी केन्द्र संचालक होने पर उन्हें प्रधानता दी जायेगी. परंतु उन्होंने विगत तीन महिने के सीएससी स्टेटमेंट जोडना आवयश्यक है. सेवा केन्द्र प्रदान करने का अधिकार जिला सेतु समिति के अध्यक्ष जिलाधिकारी का है. इसके अतिरिक्त अन्य कोई भी अशासकीय व्यक्ति अथवा संस्थाओं केन्द्र प्रदान करने का अधिकार नहीं है. ऐसे व्यक्ति अथवा संस्थाओं पर विश्वास न रखे. केन्द्र प्राप्त करने के लिए किसी भी प्रकार का राजनीाितक एवं संगठन का दबाब लाने पर संबंधित उम्मीदवारों का आवेदन रद्द किया जायेगा व दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी,ऐसा स्पष्ट किया गया.
एक प्रभाग, ग्राम पंचायत, गांवों में रिक्त संख्या की तुलना में अधिक आवेदन प्राप्त होने पर शैक्षणिक पात्रता व अन्य बातों की जांच कर चयन किया जायेगा. अपंग व्यक्ति, महिला बचतगुट आदि ने इसके लिए विहित मुदत पर आवेदन करने का आवाहन जिलाधिकारी ने किया हैे.

Related Articles

Back to top button