अमरावती

28,645 किशोरवयीनों को लगा पहला डोज

किशोरवयीनों के टीकाकरण को मिल रहा है बेहतरीन प्रतिसाद

अमरावती/दि.7 – जिले में विगत 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष आयुगुटवाले किशोरवयीनों के कोविड टीकाकरण का प्रारंभ हुआ और महज चार दिनों के भीतर अमरावती जिले में इस आयुवर्ग के 28 हजार किशोरवयीनों को को-वैक्सीन का पहला डोज लगाया जा चुका है. इससे यह स्पष्ट है कि, इस आयुवर्ग के लाभार्थियों की ओर से टीकाकरण अभियान को जबर्दस्त प्रतिसाद मिल रहा है. ऐसे में अब प्रशासन द्वारा शहर सहित जिले के ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढाये जाने पर विचार किया जा रहा है.
बता दें कि, जिले में विगत वर्ष 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान चरणबध्द ढंग से शुरू हुआ. जिसके तहत इससे पहले केवल 18 वर्ष से अधिक आयुवर्गवाले लाभार्थियों का ही टीकाकरण किया जा रहा था. वहीं अब जारी वर्ष के प्रारंभ में 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष की आयुवाले शालेय व महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं एवं किशोरवयीनोें का टीकाकरण किये जाने का कार्य शुरू किया गया है. इस आयुवर्ग के तहत अमरावती जिले में 1 लाख 49 हजार 956 पात्र लाभार्थी है. जिनके टीकाकरण हेतु प्रशासन द्वारा तमाम तैयारियां की गई है. जिसके चलते विगत चार दिनों के भीतर ही जिले में कुल 28 हजार 645 किशोरवयीनों को को-वैक्सीन का पहला टीका लगाया जा चुका है.
सबसे उल्लेखनीय यह भी है कि, सरकारी टीकाकरण केंद्रोें के साथ-साथ विभिन्न स्कुलों व कॉलेजों में भी टीकाकरण हेतु शिबिर आयोजीत किये जा रहे है. जहां पर इस आयुगुट के किशोरवयीनों की ओर से टीकाकरण को लेकर जबर्दस्त उत्साह दिखाया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button