अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

6 दिनों मे 2865 उम्मीवारो ने दी शहर पुलिस दल की शारीरिक जांच

पात्र उम्मीदवारों की जल्द होगी 100 अंको की लिखित परीक्षा

अमरावती/दि.25– शहर पुलिस दल के 74 पदो के लिए 19 जून से पुलिस मुख्यालय के मैदान पर शुरु हुई भर्ती प्रक्रिया की शारीरिक क्षमता जांच सोमवार 24 जून को पूर्ण हो गई है. पिछले 6 दिनों में शहर पुलिस दल के लिए महिला व पुरुष उम्मीदवार मिलकर 2865 लोगों ने शारीरिक क्षमता जांच दी है. इसमें से 1440 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए है. इनमें से पात्र ठहरनेवाले उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा जल्द होनेवाली है.

लिखित परीक्षा के लिए पदो की संख्या तथा आरक्षित पदो के मुताबिक एक सीट के लिए 10 उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा का अवसर दिया जानेवाला है. इस कारण शारीरिक जांच में मिले अंक महत्वपूर्ण साबित होनेवाले है. लिखित परीक्षा के लिए पात्र ठहराए जानेवाले उम्मीदवारों को 100 अंको की लिखित परीक्षा देनी पडेगी. यह परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए उम्मीदवार को कम से कम 40 अंक प्राप्त करने पडेगे. पश्चात दोनों में मिले अंक को जोडकर अंतिम गुणवत्ता सूची घोषित होगी.

* सोमवार को हुई महिला उम्मीदवारों की शारीरिक जांच
शहर पुलिस दल में महिलाओं के 22 पदो के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरु है. 22 पदो के लिए 969 महिलाओं ने आवेदन किए थे. उन्हें सोमवार को शारीरिक जांच के लिए बुलाया गया था. इनमें से 666 महिला उम्मीदवार उपस्थित हुई. इसमें से 572 महिला शारीरिक क्षमता जांच में पात्र साबित हुई थी. इनमें से 212 महिलाओं ने शारीरिक जांच सफल रुप से पूर्ण की है.

Related Articles

Back to top button