अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बोबडे से चोरी के 29 वाहन जब्त

देहातों में युक्ति लगाकर बेची गाडियां

* स्पेशल चाबी, नंबर प्लेट बदलने पेंट-ब्रश हर समय तैयार
अमरावती/दि. 24- जमाने के साथ चोरी करने की ट्रीक भी बदली है. हालांकि कामधंधे कम होने से भी युवा वर्ग अपराध की ओर बढने की आशंका से इंकार नहीं कर सकते. सिटी कोतवाली पुलिस व्दारा दो रोज पहले पकडे गए आरोपी संतोष देवराव बोबडे की ट्रीक से पुलिस भी चकित है. अपनी खास चाबी से वह कोई भी दुपहिया स्कूटर अथवा बाइक शुरु कर देता और हर समय पेंट-ब्रश तैयार रखता. ताकि थोडी दूरी पर ले जाकर सबसे पहले नंबरप्लेट का नंबर बदल दें. इससे पकडे जाने की गुंजाइश कम होने की बात बोबडे ने पुलिस की पूछताछ में बताई.
* 29 वाहन जब्त
बोबडे की निशानदेही पर पुलिस ने 29 वाहन अब तक जब्त किए हैं. आंकडा बढने की पूरी संभावना है. उसका कस्टडी रिमांड बढाना पडेगा, ऐसी बात जांच दल कर रहा है. बता दें कि आरोपी मूर्तिजापुर के कुरुम का रहनेवाला है. उसने अधिकांश वाहन गांव-देहातों में बेच डाले थे.
* फाइनेंस और ऑक्शन की बताई गाडियां
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने चौकाने वाले खुलासे किए. उसने कबूल किया कि दर्जनों वाहन चुराने के बाद उसने गांव-देहात में 12-15 हजार रुपए में उन्हें बेच डाला. कागजात मांगे जाने पर पुलिस की नीलामी में वाहन खरीदे गए हैं, पुलिस के पत्र मिलने पर दूंगा, ऐसा कहकर टालता था. उसी प्रकार कुछ गाडियां आरोपी ने फाइनेंस कंपनी की जब्ती की बताकर बेच डाली थी. कोतवाली पुलिस व्दारा शातिर वाहन चोर को पकडे जाने की टीम का सीपी ने अभिनंदन किया है.

Related Articles

Back to top button