अमरावती

पल्स पोलिओ के लिए शहर में 298 बूथ

23 जनवरी को विशेष अभियान

अमरावती दि.4 – केंद्र सरकार की मार्गदर्शक सूचना अनुसार राष्ट्रीय पल्स पोलीयो मुहिम आगामी 23 जनवरी से पूरे देश में चलाई जाएगी. इसके लिए महानगरपालिका क्षेत्र में भी मुहिम चलाने के लिए नियोजन किया गया है.
रविवार 23 जनवरी को मनपा क्षेत्र में मुहिम चलाने के लिए 298 बूथ तय किए गए है. रेल्वे स्टेशन, बस स्टैंड इन स्थानों पर स्वतंत्र ट्रान्जिट टीम का भी नियोजन किया गया है. टीकाकरण मुहिम के लिए मार्गदर्शन तथा नियोजन जायजा लिया गया. राज्य पर्यवेक्षक अधिकारी डॉ. एस. आर. ठोसर ने मुहिम को लेकर मार्गदर्शन किया तथा प्रशिक्षण दिया.

मनपा में हुआ प्रशिक्षण कार्यक्रम
प्रशिक्षण के लिए चिकित्सा अधिकारी डॉ. विशाल काले, डॉ. विक्रांत राजुरकर, कार्यक्रम प्रबंधक वर्षा गुहे, विद्या बारसे, स्वास्थ्य निरीक्षक राजा राठोड, विजय रणदिवे समेत शहरी स्वास्थ्य केेंद्र में कार्यरत स्वास्थ्य अधिकारी, स्वास्थ्य परिचारिका और कर्मचारी मौजूद थे. प्रशिक्षण कार्यक्रम समापन के बाद डॉ. विशाल काले ने स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारी और कर्मचारियों को पल्स पोलिओ मुहिम चलाते दौरान कोरोना की पृष्ठभुमि पर ली जानेवाली सावधानी और इसके तहत की जानेवाली कार्रवाई के बारे में सूचनाएं दी.

Related Articles

Back to top button