अमरावतीमहाराष्ट्र

मनपा की तरफ 3.95 करोड बिजली बिल बकाया

शहर के पथदीप बंद होने की संभावना

* महावितरण कर सकती है कार्रवाई
अमरावती/दि.31– शहर के पथदीप के 3 करोड 95 लाख रुपए अदा करने में मनपा प्रशासन व्दारा प्रतिसाद न मिलने से महावितरण की तरफ से पथदीप की बिजली आपूर्ति खंडित किए जाने की संभावना निर्माण हो गई है.
मनपा की तरफ पथदीप के सितंबर के 1 करोड 7 लाख, अक्तूबर के 92 लाख, नवंबर के 94 लाख और दिसंबर के 1 करोड 2 लाख रुपए बिजली बिल बकाया है. शहर अंधेरे में न रहे तथा कानून व सुव्यवस्था का प्रश्न निर्माण न होने के लिए महावितरण के शहर विभाग की तरफ से पथदीप का बकाया बिजली बिल अदा करने बाबत मनपा के साथ 8 दफा पत्र व्यवहार किया गया है. लेकिन मनपा प्रशासन की तरफ से इन पत्रों का कोई जवाब अथवा प्रतिसाद न मिलने से महावितरण की तरफ से बिजली आपूर्ति खंडित किए जाने की संभावना है. बिजली आपूर्ति खंडित होने के बाद निर्माण होने वाली कानून व सुव्यवस्था की जिम्मेदारी मनपा प्रशासन की रहने वाली है. इस बाबत महावितरण की तरफ से जिलाधिकारी तथा पुलिस आयुक्त कार्यालय को जानकारी दी गई है.

* महावितरण का मनपा से अनुरोध
बिजली बिल न भरने वाले ग्राहकों का महावितरण की तरफ से विद्युत कानून 2003 धारा 56 (1) के मुताबिक बिजली आपूर्ति खंडित की जाती है. इस कारण महावितरण की कार्रवाई के पूर्व मनपा प्रशासन व्दारा तत्काल बकाया बिजली बिल अदा कर सहयोग करने का अनुरोध महावितरण ने किया है.

Related Articles

Back to top button