अमरावती

जिले में दो दिन दौरान 3 किसानों ने की आत्महत्या

अमरावती/दि.11– जिले में 8 अक्तूबर से अगले दो दिनों के दौरान 3 किसानों द्बारा आत्महत्या किए जाने की जानकारी सामने आयी है. जिसमें से मोर्शी तहसील में 2 व चांदूर बाजार तहसील में 1 किसान ने अपने ही हाथों अपनी जान देकर खुदकुशी कर ली.

इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक मोर्शी तहसील के रिद्धपुर में रहने वाले प्रवीण रामकृष्ण हरणे (35) ने सिर पर लगातार बढते कर्ज के बोझ से परेशान होकर विगत 8 अक्तूबर को किटनाशक दवाई गटक ली. जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. उसके परिवार में वृद्ध माता-पिता, पत्नी व दो बच्चे है. इसी तरह 9 अक्तूबर को सावरखेड पिंगलाई गांव में गोपाल मुकूंदराव तायडे (50) नामक किसान ने भी सिर पर लगातार बढते कर्ज के बोझ से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. पता चला है कि, सावरखेड पिंगलाई में 10 एकड खेत रहने वाले गोपाल तायडे ने अपने खेत में कपास व सोयाबीन की बुआई की थी.

जिसके लिए उन्होंने जिला मध्यवर्ती बैंक व निजी फायनांस कंपनी से कर्ज लिया था. परंतु इस बार खेत में अपेक्षित उपज नहीं हुई, ऐसे में 9 अक्तूबर को सुबह 8 बजे गोपाल तायडे अपने घर से सोयाबीन की तुडाई हेतु खेत जाने की बात कहकर निकाला और खेत में जाकर फांसी लगाते हुए आत्महत्या कर ली. उनके पश्चात परिवार में मां, पत्नी, तीन बेटियां व एक बेटा है. जिसमें से बडी बेटी सावरखेड पिंगलाई गांव की उपसरपंच है.
इसके अलावा चांदूर बाजार तहसील के शिरजगांव कस्बा में ऋषिकेश नंदकुमार पारधी (35) नामक किसान ने विगत सोमवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इलेक्ट्रीकल दुरुस्ती की दुकान चलाने के साथ ही ऋषिकेश पारधी अपने पिता के नाम पर रहने वाली 38 आर खेती में फसल बुआई भी किया करता था. जिसके लिए उसने कर्ज निकाल रखा था. परंतु कर्ज अदायगी में नाकाम रहने के चलते तनाव का शिकार होकर उसने पेठपुरा स्थित अपनी दुकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

Related Articles

Back to top button