अमरावतीमहाराष्ट्र

अगले माह लगातार तीन दिनों तक 3 मुख्य परीक्षाएं

नेट, एमपीएससी, यूपीएससी के छात्रों में संभ्रम

छत्रपति संभाजीनगर/दि.18विद्यापीठ अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा नेट, केंद्रीय लोकसेवा आयोग यूपीएससी और महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग एमपीएससी यह तीन मुख्य परीक्षाएं आगामी माह में 25 से 27 अगस्त दौरान होनेवाली है. कई विद्यार्थी तीनों परीक्षा देते है. अभ्यास का नियोजन गडबडाने से इन परीक्षा में कम से कम चार दिन का अंतर रखा जाए, यह मांग छात्रों द्वारा की जा रही है.
राज्य में एमपीएससी, यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों की संख्या अधिक है. लगभग 10 से 12 लाख युवक-युवतियां परीक्षा की तैयारी कर रहे है. हालांकि अगस्त माह में यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 25 अगस्त को, एमपीएससी के माध्यम से ली जाने वाली राज्यसेवा परीक्षा 26 अगस्त को तथा यूजीसी नेट परीक्षा कक्षा नुसार 21 अगस्त से 4 सितंबर दौरान होंगी. इसलिए इन तीनों परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के समक्ष बडी समस्या निर्माण हो गई है. तीनों परीक्षा में से किसी न किसी परीक्षा से उन्हें वंचित रहना पडेगा, ऐसा चिंता व्यक्त की जा रही है.

किसी भी दो परीक्षा में चार से आठ दिनों का अंतर रखना आवश्यक है. जिससे छात्र परीक्षा की तिथि के अनुसार अभ्यास का नियोजन कर सकते है. उनकी भागदौड नहीं होंगी.
-तुषार देशमुख, युवा विद्यार्थी असोसिएशन

Related Articles

Back to top button