अमरावतीमुख्य समाचार

24 घंटे में 3 मर्डर

शहर में एक व ग्रामीण में दो हत्याकांड

अमरावती/दि.2 – विगत 24 घंटे के दौरान अमरावती शहर सहित जिले में हत्या की तीन सनसनीखेज वारदातें घटित हुई है. जिसमें से शहर पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत एक एवं जिला ग्रामीण पुलिस के कार्यक्षेत्र अंतर्गत दो हत्याएं हुई. एक के बाद एक तीन हत्याओं से संबंधित खबरे सामने आने के चलते शहर सहित जिले में अच्छा खासा हडकंप व्याप्त रहा. संबंधित थाना पुलिस द्बारा इन तीनों मामलों की सरगर्मी से जांच की जा रही है.

* बिस्मिल्ला नगर के टूटेे मकान से मिली रक्तरंजित लाश
स्थानीय नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत बिस्मिल्ला नगर में अ. हारुण नामक व्यक्ति के पुराने मकान का काम चल रहा है. ऐसे में मकान की छत और कुछ दीवारों को तोड दिया गया है. साथ ही इस मकान में कोई नहीं रहता. इसी टूटे हुए मकान में एक व्यक्ति की रक्तरंजित लाश पडी रहने की जानकारी एक दूधवाले के जरिए आज सुबह नागपुरी गेट पुलिस को प्राप्त हुई. जिसके बाद पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल, सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटिल, थानेदार पुंडलिक मेश्राम तथा एपीआई हिवाले व चव्हाण दलबल सहित तुरंत मौके पर पहुंची. जहां पर घटनास्थल का पंचनामा करने के साथ ही मामले की जांच शुरु की गई. इस टूट हुए मकान में एक व्यक्ति का शव बोरे में लपेटा हुआ बरामद हुआ और इस बोरे पर काफी हद तक किचड लगा हुआ था. मृतक के सिर पर दो गहरे घाव भी दिखाई दिए. संभवत: इन्हीं दो घावों की वजह से उस व्यक्ति की मौत हुई. मामले की जांच शुरु करने के बाद पुलिस ने मृतक की शिनाख्त लालखडी परिसर के इरफान नगर निवासी रमजान खान रहमान खान (57) के तौर पर की. जो कटला चलाने का काम करता है. पुलिस प्रथमदृष्ट्या सबूतों के आधार पर यह मानकर चल रही है कि, संभवत: रमजान खान नामक इस व्यक्ति को कहीं और मौत के घाट उतारा गया और फिर उसकी लाश को बोरे में लपेटकर इस टूट हुए घर में लाकर फेंक दिया गया. बहरहाल नागपुरी गेट पुलिस ने मर्ग दाखिल करते हुए अपनी जांच शुरु की.

* शेकापुर जवर्डी में किसान की हत्या
– दिनदहाडे अज्ञात ने घर में घुसकर उतारा मौत के घाट
अचलपुर तहसील अंतर्गत अमरावती रोड स्थित शेकापुर जवर्डी गांव में गत रोज लक्ष्मण गायकवाड़ नामक 55 वर्षीय किसान की किसी अज्ञात व्यक्ति ने दिनदहाडे उसके घर में घुसकर धारदार हथियार से हत्या कर दी. इस घटना के चलते पूरे परिसर में खलबली मची हुई है.
जानकारी के अनुसार शेकापुर जवर्डी गांव में लक्ष्मण गायकवाड़ अपने 22 वर्षीय पुत्र विशांत के साथ रहते है. विशांत के जन्म के समय ही उसकी मां का देहांत हो गया था. लक्ष्मण गायकवाड के पास स्वमालकी की कुछ खेती-बाडी है और खेती-किसानी के साथ ही वे मेहनत मजदूरी का काम करके अपना और अपने बेटे का उदर निर्वाह करते थे. गत रोज लक्ष्मण गायकवाड का बेटा विशांत किसी काम के चलते घर से कहीं बाहर गया हुआ था, जो दोपहर 3 बजे के आसपास अपने घर वापिस लौटा, तो उसे उसके पिताजी लक्ष्मण गायकवाड रक्तरंजित अवस्था में जमीन पर पड़े नजर आए. जिसके बाद उसने तत्काल पुलिस पाटिल से संपर्क कर परतवाडा पुलिस स्टेशन को सूचना दी. थानेदार संदीप चौहान अपने दलबल के साथ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे. घटना का पंचनामा करके शव को पोस्टमार्टम के लिए उपजिला अस्पताल भेजा गया. उक्त कत्ल को लेकर शेकापुर सहित जुड़वाशहर में अलग-अलग तर्क-वितर्क सुनने को मिल रहे है. इस मामले में पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को डिटेंन करने की जानकारी मिली है. आगे परतवाडा पुलिस खोजबीन कर रही है.


* दोस्त ने बचपन के दोस्त को जान से मार डाला
– अपनी जान बचाने के लिए उठाया खतरनाक कदम
उधर बडनेरा से आगे अकोला रोड स्थित लोणी टाकली मेें स्पर्धा परीक्षा की तैयारी कर रहे पढाकू युवक ने हमेशा ही अपराधिक वारदातों में लिप्त रहने वाले अपने बचपन के दोस्त को चाकू से सपासप वार करते हुए मौत के घाट उतार दिया. इस घटना की जानकारी मिलते ही हर कोई बेहद हैरत में फंस गया.
पता चला है कि, लोणी गांव में रहने वाला बलदेव पवार नामक युवक बचपन से ही पढाई-लिखाई में काफी तेज था और इस समय स्पर्धा परीक्षा की तैयारी कर रहा है. वहीं उसका बचपन का दोस्त धीरज मुरलीधर गायगोले हमेशा ही बुरी संगत में रहा और इससे पहले 3 बार धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास जैसे संगीन मामलों में नामजद भी रहा. धीरज गायगोले आए दिन अपने बचपन के दोस्त बलदेव पवार से शराब पीने के लिए पैसे मांगा करता था और पैसे देने से मना करने पर गालिया देते हुए जान से मारने की धमकी भी दिया करता था. जिसकी वजह से बलदेव पवार काफी परेशान हो गया था ओर उसे यह डर भी सताया करता था कि, 3-3 बार हत्या के प्रयास जैसे मामलों को अंजाम देने वाला धीरज गायगोले किसी दिन उस पर भी जानलेवा हमला ना कर दें, ऐसे में आज सुबह करीब 9 बजे के आसपास जैसे ही धीरज गायगोले एक बार फिर बलदेव पवार से पैसे मांगने के लिए पहुंचा, तो पहले से परेशान बलदेव पवार ने बिना आगापीछा सोचे अपने बचपन के दोस्त धीरज गायगोले पर चाकू से सपासप वार कर दिए. जिसमें धीरज गायगोले बुरी तरह से घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं लोणी पुलिस ने इस मामले में बलदेव पवार को गिरफ्तार कर लिया. जिसने अपना जुर्म कबूल करते हुए पुलिस को पूरी कहानी सुनाई.

Related Articles

Back to top button