अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

गणेश विसर्जन करते समय 3 लोग पूर्णा नदी में बहे, तीनों के शव बरामद

अचलपुर तहसील के ईसापुर गांव की घटना

* मृतकों में 2 लोग रिश्ते में चाचा-भतीजे
अमरावती /दि.18– समिपस्थ अचलपुर तहसील अंतर्गत ईसापुर गांव में गणपति विसर्जन करने हेतु पहुंचे तीन लोग पूर्णा नदी में बह गये. यह जानकारी मिलते ही बचाव पथक तुरंत मौके पर पहुंचा तथा बचाव पथक ने घटनास्थल का जायजा लेते हुए नदी में बहे तीनों लोगों की तलाश करनी शुरु की. जिसके बाद आज सुबह राजेश पवार नामक एक व्यक्ति का शव घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी पर बरामद हुआ. वहीं अमोल ठाकरे का शव कुछ समय बाद थोडा आगे से बरामद हो गया. साथ ही दोपहर तक नदी में बहे मयूर ठाकरे नामक युवक का भी शव बरामद कर लिया गया था.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक ईसापुर गांव में सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल द्वारा स्थापित गणेश मूर्ति का विसर्जन करने हेतु गांववासी गाजे-बाजे के साथ भातकुली तहसील अंतर्गत पूर्णा नदी के किनारे पहुंचे थे. जहां पर गणपति विसर्जन करते समय अमोल ईश्वरदास ठाकरे (39) व मयुर गजानन ठाकरे (27, दोनों ईसापुर निवासी) सहित राजेश संजय पवार (23, खेलनागवे, तह. दर्यापुर) पानी की गहराई का अंदाजा नहीं लगने के चलते असंतुलित होकर नदी के पानी में जा गिरे और पानी के तेज बहाव में बह गये. यह देखते ही मौके पर उपस्थित ठाकरे परिवार के सदस्यों सहित अन्य लोगों में अच्छा खासा हडकंप व्याप्त हो गया. जिसके बाद तुरंत ही इस घटना की जानकारी जिला आपत्ति व्यवस्थापन पथक को दी गई. जिसके बाद राहत व बचाव पथक को मौके पर रवाना किया गया. इस पथक ने घटनास्थल पर पहुंचने के बाद हालात का जायजा लेते हुए नदी में बहे तीनों लोगों की तलाश करनी शुरु की. इस खोज अभियान के तहत आज सुबह सबसे पहले राजेश पवार का शव बरामद हुआ. जिसके कुछ देर बाद अमोल ठाकरे का शव भी बरामद हो गया. वहीं दोपहर के आसपास नदी में बहे मयूर ठाकरे नामक तीसरे व्यक्ति की लाश भी बरामद कर ली गई.
इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे रेस्क्यू पथक में सचिन धरमकर, दीपक डोरस, गजानन वाडेकर, दिलीप भिलावेकर, आकाश निमकर, गणेश जाधव, प्रफुल्ल भुसारी, अमोल सालुंके व श्रीकांत जवंजाल का समावेश था.

Related Articles

Back to top button