अमरावती

टाटा मुंबई मैरॉथान में अमरावती के 30 धावकों का सहभाग

अमरावती/ दि.17 – समूचे देश में काफी प्रतिष्ठित रहने वाली टाटा मुंबई अंतरराष्ट्रीय मैराथॉन स्पर्धा का आयोजन विगत 15 जनवरी को मुंबई में किया गया. 42 किलोमीटर की फूल मैराथॉन के साथ ही इस स्पर्धा में 21 किमी, 10 किमी व 6 किमी की दौड भी आयोजित की गई थी. जिसमें देश सहित विदेशों से 55 हजार धावकों ने हिस्सा लिया. जिनमें अमरावती के भी 30 धावकों का समावेश रहा. इस मैराथॉन में अमरावती के 13 धावकों ने 42 किमी व 21 धावकों ने 21 किमी की दौड पूरी की.
उल्लेखनीय है कि, इस स्पर्धा के लिए अमरावती के सभी धावकों ने विगत 4 माह से अमरावती हॉफ मैराथॉन के आयोजक दिलीप पाटील के नेतृत्व में अपना प्रशिक्षण पूरा किया. जिसके बाद इन सभी धावकों ने मुंबई पहुंचकर 15 जनवरी को इस स्पर्धा में हिस्सा लिया. इसके तहत 42 किमी की मैराथॉन में दिलीप पाटील, अनिल मुरलकर, निखिल सोनी, मंगेश पाटील, संजीव नहाटा, प्रज्ञेश जोशी, आशिष अडवानीकर, उदय जहांगीर, भरत मालानी, राधिका दम्माणी, दीपमाला सालुंके, अस्मिता सोनी व तन्वी अंबुलकर ने दौड पूरी की. वहीं 21 किमी हॉफ मैराथॉन में निलेश परतानी, ज्योती परतानी, ख्यातनाम उद्योजक नरेंद्र भारानी, अतुल कलमकर, ख्यातनाम अस्थिरोग तज्ञ डॉ. श्याम राठी, डॉ. उषा गजभिये, डॉ. अतुल कठाणे, ब्रजेश सदानी, सूरज मडावी, केदार पावजी, स्नेही चौहान, सनी वाधवानी व राजेश देशमुख ने हिस्सा लिया. अमरावती के सभी 30 स्पर्धकों ने स्पर्धा सफलतापूर्वक पूर्ण की.
बता दे कि, इससे पहले यह मैराथॉन स्पर्धा 2020 में आयोजित की गई थी. वहीं अमरावती शहर में भी वर्ष 2016 से मैराथॉन स्पर्धा के आयोजन का दौर शुरु हो चुका है. क्योंकि अब अमरावती में भी बडे महानगरों की तरह प्रशिक्षण की सुविधा उपलब्ध हो गई है. ऐसे में स्थानीय स्पर्धक भी बडे महानगरों में ऐसी स्पर्धाओं का हिस्सा बन रहे है. उम्मीद है कि, अगले वर्ष आयोजित होने वाले मैराथॉन में भी अमरावती से बडी संख्या में स्पर्धक शामिल होंगे.

शानदार और जोशपूर्ण रहा आयोजन
शहर के युवा उद्योजक नरेंद्र भारानी ने टाटा मुंबई मैराथॉन में लगातार दूसरी बार हिस्सा लिया और इस आयोजन में शामिल होने से उत्साहित नरेंद्र भारानी ने बताया कि, रविवार की सुबह 5 बजे यह दौड शुरु हुई थी. इस समय मौसम काफी खुला और सुहाना था. साथ ही टाटा ग्रुप का आयोजन रहने के चलते सभी व्यवस्था भी बेहद शानदार थी. इस स्पर्धा के तहत सभी आयुगुट के लिए 42 किमी की फूल मैराथॉन व 21 किमी की हॉफ मैराथॉन स्पर्धा रखी गई थी. वहीं बच्चों के लिए 10 किमी की मिनी मैराथॉन का आयोजन किया गया था और दिव्यांगों के लिए तीपहिया साइकिल की रेस भी रखी गई थी. इस स्पर्धा में 50 हजार से अधिक धावक शामिल हुए. 21 किमी की हॉफ मैराथॉन में दौड लगाने वाले उद्योजक नरेंद्र भारानी ने बताया कि, मुुंबई मैराथॉन की ऑनलाइन बुकिंग अक्तूबर माह में शुरु होती है. जो 15-20 दिन में ही खत्म हो जाती है. वे अगले वर्ष भी इस स्पर्धा में शामिल होंगे.

Related Articles

Back to top button