अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर व्देषपूर्ण पोस्ट, 30 होगे डिटेन

कुछ को पकड लायी पुलिस की साइबर टीम

*मची खलबली, कई भूमिगत या भागे
* पुलिस ने बढाई तीन लोगों की निगरानी टीम
* चुनाव बाद के वीडियो, रील्स, मीम्स धडाधड
अमरावती/ दि. 8-लोकसभा चुनाव नतीजा घोषित होने के बाद समाज माध्यमों पर धडाधड नाना प्रकार के वीडियो, रील्स, मीम्स, संदेश फारवर्ड किए जा रहे हैं. जिससे दो समाज में द्बेष पैदा हो सकता है. नाहक कोई विवाद तूल पकड सकता है. ऐसे में पुलिस की खास टीमें 24 घंटे ऐसे संदेशों, सामग्री पर नजरें गडाए हुए हैं. उन्हें बनाने और जारी करनेवाले दोषियों पर पुलिस तत्काल और कडी एक्शन लेने की अमरावती मंडल की खबर सही साबित हुई. पता चला है कि 30 लोग आईडेंटीफाई कर लिए गए हैं. इतना ही नहीं तो कुछ को पुलिस की साइबर टीम उनके घर और ठिकानों से पकड लायी है. जिससे विभिन्न सोशल मीडिया पर एक्टीव रहने वाले लोगों में, एडमीन में खलबली मची है. अभी यह कार्रवाई जारी रहने की भी जानकारी देते हुए एक भरोसेमंद सूत्र ने अमरावती मंडल को बताया कि दोनों ही समाज के लोग इस बारे में डिटेन किए गए हैं.
उल्लेखनीय है कि इस बारे में सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने निर्देश जारी किए थे. साथ ही जिले के लोगों को खबरदार किया था. लोगों से विवादास्पद संदेश, रील्स बिल्कुल फारवर्ड नहीं करने कहा है. पहले ही कुछ विजय जुलूस के वीडियो ने रार-तकरार मचा रखी हैं. पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर चुनाव बाद रील और संदेशों की बाढ आयी हुई है. किसी को ठेस पहुंचे, ऐसे वीडियोंं या संदेश जारी नहीं होने चाहिए. शिकायत मिलने पर पुलिस 7 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.
बनाई टीम, 24 घंटे नजर
पुलिस सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि समाज माध्यमों पर संदेशों की भरमार हो चली है. जिनकी निगरानी करने खास दल गठित किया गया है. यह टीम 24 घंटे सभी समाज माध्यमों पर जारी हो रहे संदेशों, मिम्स, मैसेज को मॉनिटर कर रहे हैं. वीडियो बनाने वाले आयडेंटीफाइ और डिटेन किए जा रहे हैं. कार्रवाई के आदेश दिए गये हैं. मजाक वाले वीडियो के लिए संबंधितों पर कडे एक्शन लेने की जानकारी पुलिस ने दी.

पढे लिखे, ओहदे वाले लोग
पुलिस सूत्र ने अमरावती मंडल को बताया कि कई अच्छे घरों के लोग डिटेन किए गए है. जो न केवल पढे लिखे बल्कि बडे ओहदो पर भी काम कर रहे है. राजनीतिक दलों के पदाधिकारी का समावेश रहने की जानकारी एक सूत्र ने दी.

Related Articles

Back to top button