अमरावती

३० महिलाओं को उद्योग के लिए मिली आर्थिक मदद

जिला उद्योग केंद्र व बैंक ऑफ बडोदा का संयुक्त उपक्रम

अमरावती / प्रतिनिधि दि.९ –जिला उद्योग केंद्र व बैंक ऑफ बडोदा के संयुक्त तत्वावधान में शहर की ३० महिलाओं को अगरबत्ती निर्मिती उद्योग की शुरूआत करने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की गई है.
बता दें कि वर्ष २०१९-२० से राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री रोजगार निर्मिती कार्यक्रम यह महत्वाकांक्षी योजना शुरू की है. इस योजना के तहत पढे-लिखे बेरोजगारों को स्वयंमरोजगार निर्मिती के लिए ५० लाख रुपयों तक व सेवा उद्योग के लिए १० लाख रुपयों तक का कर्ज बैंक के जरिए उपलब्ध कराया जाता है. इस योजना में सरकार की ओर से अनुसूचित जाति, जनजाति, महिला, विकलांग व पूर्व सैनिकों को शहरी इलाकों में प्रकल्प मूल्य के २५ फीसदी व ग्रामीण इलाकों में प्रकल्प मूल्य के ३५ फीसदी तक अनुदान उपलब्ध कराकर दिया जाता है. इस योजना में कर्ज लौटाने का अवधि ५ से ७ वर्ष तक दिया गया है.
विश्व महिला दिवस पर शहर की ३० महिलाओं को उद्योगों के लिए आर्थिक मदद दी गई है. इस अवसर पर जिलाधिकारी शैलेश नवाल, जिला उद्योग केंद्र के महासंचालक उदय पुरी, प्रभारी प्रबंधक जी.बी. सांगले, सिस्टर हिरा पारखे, पुणे के बैंक ऑफ बडोदा की अंचल प्रमुख मनीष कोरा, वी.एम.एन.एस. साईबाबू, अमरावती क्षेत्रीय प्रबंधक नंदिनी गायकवाड, उपक्षेत्रीय प्रबंधक अजय आर्या मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button