अमरावतीमहाराष्ट्र

एमआयडीसी से 300 क्विंटल तुअर चोरी, 4 आरोपी गिरफ्तार

ट्रक सहित कुल 51.60 लाख रूपए का माल जब्त

अकोला/दि.17– एमआयडीसी की एक कंपनी परिसर से 300 क्विंटल तुअर चोरी हो गई थी. इस प्रकरण में पुलिस ने मामला दर्ज होने के बाद तीन दिनों में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के पास से नकद रकम व माल जब्त कर लिया है.
जानकारी के मुताबिक मुंबई से 5 जुलाई को तुअर लेकर निकले ट्रक क्रमांक एम.एच. 18/ बी.जी- 5491 यह एमआयडीसी अकोला में 6 जुलाई को मिड्स कंपनी के गोदाम में दोपहर 2 बजे के दौरान पहुंचा. पश्चात ट्रक संचालक ने कंपनी के कब्जे में सभी दस्तावेजों के साथ ट्रक सौंप दिया. पश्चात उसी रात 9 बजे के दौरान 600 बोरे तुअर से भरा ट्रक शातिर चोरों ने चुरा लिया. 7 जुलाई को दोपहर बोरगांव के पास यह ट्रक खाली बरामद हुआ. इस प्रकरण में विदास कंपनी के संचालक बंसीधर साधवानी की शिकायत पर 12 जुलाई को एमआयडीसी पुलिस ने 36 लाख 30 हजार रूपए मूल्य का माल चोरी होने का मामला दर्ज किया. मामले की जांच करते हुए स्थानीय अपराध शाखा ने सीसीटीवी फुटेज व अन्य तकनीकी बातों की जांच कर तीन दिन में घटना का पर्दाफाश किया. पुलिस को मिली गोपनीय जानकारी के आधार पर ट्रक मालिक अकोला के जुने शहर पोला चौक निवासी अब्दुल फारूक अब्दुल खालीद (55) और उसके बेटे गुलाम ख्वाजा मो. फारूक (25) को कब्जे में लिया. इन दोनों आरोपी पिता पुत्र से कडी पूछताछ करने पर उन्होंने तुअर की बिक्री कर अग्रिम राशि के रूप में 7 लाख रूपए लिए रहने की जानकारी दी. पुलिस ने वह रकम जब्त कर कुल 24 लाख 20 हजार रूपए का माल, 20 लाख रूपए मूल्य का ट्रक, 4 मोबाइल सहित कुल 51 लाख 60 हजार रूपए का माल जब्त किया है.

चोरी का माल लेनेवाले भी गिरफ्तार
इस प्रकरण में पुलिस ने चोरी का माल लेनेवाले अकोला निवासी आरिफ अब्दुल कयूम (55), शिवाजी वसंत थोरात (35) को भी गिरफ्तार कर लिया है. इन आरोपियों से पुलिस ने 50 किलो की 400 बैग तुअर जब्त की है. जिसकी कीमत 24 लाख 20 हजार रूपए हैं.

Related Articles

Back to top button