अमरावती

सुपरस्पेशालिटी में उपलब्ध रहेंगे ३ हजार सिलेंडर

जिलाधिकारी (Shailesh Nawal) ने दी जानकारी

अमरावती/दि.२ – कोरोना संक्रमण के मामले बढने पर अमरावती जिले में ऑक्सिजन की समस्या देखने को मिली थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. सुपरस्पेशालिटी में लिक्विड ऑक्सिजन को गैस में तब्दील करने वाले यंत्र को तैयार कर लिया गया है. इसमें एक ही समय में ३ हजार सिलेंडर जितनी गैस उपलब्ध कराने की क्षमता है.
कोरोना संक्रमण को देखते हुए शहर में ११ कोविड सेंटर और पांच स्थानों पर कोविड हेल्थ केअर सेंटर बनाने की प्रशासकीय कोविड मरीजों में बढोत्तरी के दौरान कई मरीजों को ऑक्सिजन की कमी के चलते प्रशासन को समस्याएं उठानी पडी. नागपुर से ऑक्सिजन के सिलेंडर मंगवाए गए. इसी दौरान अमरावती में ऑक्सिजन टैंक बनाने के लिए सरकार ने अनुमति दी. जिलाधीश शैलेश नवाल द्बारा इस दिशा में लगातार प्रयत्न किए गए. इसके बाद सुपरस्पेशालिटी, जिला सामान्य अस्पताल, पीडीएमसी में ऑक्सिजन टैंक बनाने को मंजूरी दी गई. जिलाधीश ने बताया कि, सुपर स्पेशालिटी अस्पताल में ऑक्सिजन टैंक की ट्रायल प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. इससे अब यहां बडे पैमाने पर ऑक्सिजन बन सकेगा.

मरीजों की संख्या में गिरावट

शहर तथा जिले में पिछले कुछ दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरवट दर्ज की गई है. इसके बावजूद नागरिक लापरवाही न बरतें व नियमों का पालन करते रहे.
– शैलेश नवाल, जिलाधीश

Related Articles

Back to top button