अमरावतीमुख्य समाचार

86 कारों के साथ 303 वाहन विक्री

दशहरा पर सबसे ज्यादा बिकी बाइक

* अभी भी सीएनजी वाहनों की संख्या नहीं बराबर
अमरावती/दि.26- दशहरे पर नए वाहन की खरीदी का राज्य की तुलना में अमरावती में अनुपात कम रहा. प्रादेशिक परिवहन विभाग में 23 से 25 अक्तूबर दौरान केवल 303 वाहनों की पंजीकृत विक्री दर्ज है. जिसमें 86 कार का समावेश है. आंकडों से साफ है कि अभी भी सीएनजी और इलेक्ट्रीक वाहनों की तरफ अमरावतीवासियों का रुझान कम है. बिजली से चलनेवाली कुल 24 टू व्हीलर्स में 20 मोटरसाइकिलें रहने की जानकारी आज दोपहर उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी राज बागरी ने दी.
उन्होंने बताया कि गत 3 दिनों में 67 कमिर्शियल वाहन की विक्री हुई है. सर्वाधिक 34 ऑटोरिक्शा अथवा थ्री व्हीलर्स का समावेश है. यह सभी 34 थ्रीव्हीलर्स एलपीजी आधारित है. उल्लेखनीय है कि दशहरे पर नए वाहन,उपकरण, औजार खरीदने की परंपरा रही है. दशहरा सेल पर कंपनियों का भी रुख रहता है. इसके बाद वाहन निर्माता कंपनियां धनतेरस के मुहूर्त पर लक्ष्य केंद्रीत करती है. बाजार सूत्रों ने बताया कि धनतेरस के लिए फोर व्हीलर्स सहित लगभग सभी सवारी गाडियों की अच्छी बुकिंग हो रही है. इस बार धनतेरस 10 नवंबर शुक्रवार को है.
* केवल चार मोपेड विक्री
आरटीओ के आंकडों पर गौर करे तो पेट्रोल से चलनेवाली 63 और डीजल की 11 फोर व्हीलर्स की विक्री हुई है. दो कारें ट्विन इंजिन की बिकी है. सर्वाधिक 135 बाइक अमरावती के लोगों ने खरीदी है. किसानों ने 7 ट्रैक्टर इस दौरान खरीदे हैं. मालवाहक की संख्या 23 रही.

* तीन दिनों में विक्री का आंकडा
बाइक              86
मोपेड              04
कारे                86
ट्रैक्टर             07
बस                02
मालवाहक       23
मोटर कैब       02
थ्रीव्हीलर्स        40

Related Articles

Back to top button