अमरावतीमुख्य समाचार

31 को ही होंगे जिला वकील संघ के चुनाव

उसी दिन मतगणना होकर चुनावी नतीजे भी घोषित होंगे

* चुनावी अधिसूचना हुई जारी
अमरावती/दि.15– गत रोज अमरावती जिला वकील संघ द्वारा अपनी प्रारूप मतदाता सूची प्रकाशित कर दी गई. साथ ही बार एसो. के मौजूदा अध्यक्ष एड. महेेंद्र तायडे द्वारा वकील संघ के आगामी चुनाव की अधिसूचना भी जारी कर दी गई. इसके साथ ही यह स्पष्ट हो गया है कि, आगामी 31 मार्च को जिला वकील संघ के नये पदाधिकारियों व कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव करने हेतु मतदान करवाया जायेगा तथा उसी दिन मतगणना करते हुए चुनावी नतीजे घोषित किये जायेंगे.
जिला वकील संघ के आगामी चुनाव हेतु घोषित अधिसूचना के मुताबिक गत रोज प्रकाशित प्रारूप मतदाता सूची पर आपत्ति व आक्षेपों का निराकरण करते हुए 21 मार्च की सुबह 11 बजे अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित होगी और 22 मार्च को सुबह 11.30 बजे से अपरान्ह 2.30 बजे तक नामांकन पत्र स्वीकार किये जायेंगे. इसी दिन दोपहर 3 बजे तक नामांकनों की जांच-पडताल करते हुए शाम 5 बजे नामांकन पेश करनेवाले प्रत्याशियों के नामों की सूची प्रकाशित की जायेगी और 23 मार्च को नामांकनोें पर मिलनेवाली आपत्तियों व आक्षेपों पर सुनवाई करने के उपरांत 24 मार्च को दोपहर 12 से 2 बजे तक नामांकन वापिस लिये जा सकेंगे. पश्चात 4 बजे प्रत्याशियों की अंतिम सूची घोषित की जायेगी और इसके उपरांत 31 मार्च की सुबह 11 से अपरान्ह 3 बजे तक मतदान का दौर चलेगा. इसके पश्चात 4 बजे मतगणना शुरू होगी और मतगणना पूर्ण होने के बाद चुनावी नतीजे घोषित किये जायेंगे.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, इससे पहले मार्च 2019 में जिला वकील संघ के चुनाव हुए थे. जिसमें अध्यक्ष के तौर पर निर्वाचित एड. महेंद्र तायडे ने अपनी टीम के साथ वकील संघ के कामकाज का जिम्मा संभाला था. बता दें कि, वकील संघ के चुनाव प्रति वर्ष होते है, लेकिन मार्च 2020 में कोविड संक्रमण के खतरे की वजह से वकील संघ के चुनाव नहीं हुए और वर्ष 2021 में भी चुनाव नहीं करवाये जा सके. ऐसे में अध्यक्ष महेंद्र तायडे को लगातार तीन वर्षों तक अध्यक्ष पद पर बने रहने का मौका मिला. वही अब कोविड संक्रमण का खतरा टल जाने और हालात के पहले की तरह सामान्य हो जाने के चलते इस वर्ष जिला वकील संघ के चुनाव होने जा रहे है. जिसके लिए जिला व सत्र न्यायालय परिसर में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है.

Related Articles

Back to top button