अमरावती

350 वेंटीलेटरपर तथा 1150 मरीज ऑक्सिजन पर

जिले में ऑक्सिजन निर्मिति प्रकल्प विचाराधिन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२० – अमरावती शहर के कोविड मरीजों को हर रोज 20 टन कृत्रिम ऑक्सिजन की आवश्यकता महसूस हो रही है. शहर में मात्र 13 टन ऑक्सिजन का स्टॉक उपलब्ध है. राज्य सरकार व्दारा दिये गए निर्देशों के अनुसार जिले में ऑक्सिजन निर्माण करने का प्रकल्प विचाराधिन रहने की जानकारी जिलाधिकारी ने दी.
फिर भी आवश्यकता रहने वाले मरीजों को तथा नॉन कोविड मरीजों को ऑक्सिजन उपलब्ध कर दे, इस तरह के निर्देश जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने शहर के डॉक्टर व ऑक्सिजन आपूर्तिदार वल्लभ गैस के संचालक हिमांशू वेद को कल सोमवार को बैठक में दिये है. शहर में ऑक्सिजन का साठा कम रहने से भिलाई, पुणे स्थित चाकन, नागपुर स्थित बुटीबोरी से ऑक्सिजन का साठा मंगलवार को शहर में पहुंचेगा. कोरोना मरीजों की संख्या हर रोज बढने से कृत्रिम ऑक्सिजन की मांग बढने से कृत्रिम ऑक्सिजन की कमी महसूस हो रही है. भिलाई से 20 टन तथा चाकन से 15 टन कृत्रिम ऑक्सिजन अमरावती शहर में पहुंचेगा.
सुपर स्पेशालिटी अस्पताल स्थित जिला कोविड अस्पताल व शहर के निजी कोविड अस्पताल में जिले बाहर के कोरोना बाधित 200 से ज्यादा मरीज इलाज कर रहे है. अमरावती जिले को लगकर रहने वाले अन्य जिलों में स्थिति गंभीर रहने से अमरावती में बाधित मरीज इलाज के लिए आ रहे है. उन्हें भी इंसानियत के रिश्ते मदत करना आवश्यक रहने की बात जिलाधिकारी ने कही.
जिलेभर में 850 मरीज अतिदक्षता विभाग में इलाज कर रहे है. 350 मरीज वेंटीलेटर पर है. 1150 मरीज आक्सिजन पर है तथा 600 मरीज कोविड सेंटर में इलाज कर रहे है. जिले को 20 हजार कोरोना की लस प्राप्त हुई है. 2 से 3 दिन में कोरोना टीकाकरण सूचारु होगा, इस तरह की जानकारी जिलाधिकारी ने दी. जिले में अति जरुरी रहने वाले मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति की जा रही है.फिलहाल तो भी रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति है. अमरावती जिले में हर रोज कोरोना बाधित मरीजों की संख्या में वृध्दि होने से अमरावती वासियों ने सतर्कता बरतना अत्यावश्यक है. सभी ने त्रीसूत्री को अपनाना चाहिए, भीड में न जाए, इस तरह का आह्वान जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने किया है.

Related Articles

Back to top button