अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

353 सफाई कर्मी इधर से उधर

उपायुक्त माधुरी मडावी का एक्शन

* लक्ष्य अंबानगरी चाहिए चकाचक
अमरावती/दि.1 – मनपा उपायुक्त माधुरी मडावी ने जब से पदभार संभाला है, वे मनपा के विभिन्न विभागों के कामकाज को पटरी पर लाने का प्रयत्न कर रही है. विशेषकर साफ-सफाई जैसी शहरवासियों की महत्वपूर्ण अपेक्षा को बारिश के इन दिनों में पूर्ण करने जोर दे रही है. इसी कडी में उन्होंने पहले जहां 44 सैनिटरी निरीक्षक के तबादले किये थे. अब 353 सफाई कर्मियों को एक वार्ड से हटाकर दूसरे वार्ड में भेज दिया है. मनपा के स्वच्छता विभाग ने बुधवार को इस बारे में अधिकृत आदेश जारी कर लगभग सभी झोन और वार्ड के कर्मचारियों के स्थानांतरण के आदेश दिये हैं. जिससे सफाई कर्मियों में खलबली मची हैं.
* मनमाना कामकाज!
उपायुक्त (प्रशासन) माधुरी मडावी ने पदभार ग्रहण करने पश्चात शहर के विभिन्न भागों में स्वयं घूमकर साफ-सफाई के काम का ऑन स्पॉट अवलोकन किया. उन्होंने कई जगह चोकअप नालियां देखने पर पक्का निर्माण तोडकर साफ करने के निर्देश सफाई ठेकेदारों को दिये. कुछ भागोें में उन्होंने देखा कि, अपेक्षित संख्या में सफाई कर्मी ड्यूटी पर उपस्थित नहीं है. ऐसे में उन्होंने एक्शन लेना शुरु किया. इसी कडी में पहले जहां एसआई नप गये. अब सफाई कर्मी भी इधर से उधर किये गये है. हाल फिलहाल के मनपा इतिहास में पहली बार इतनी बडी संख्या में सफाई कर्मियों को इधर से उधर किया गया है.
* शहर चाहिए चकाचक
माधुरी मडावी स्वयं हाथ में डंडा लेकर सडकों पर उतरी. उन्होंने पुलिस, मनपा के अतिक्रमण विरोधी दस्ते और सफाई ठेकेदारों, कर्मचारियों, स्वास्थ्य अधिकारियों को साथ लेकर विभिन्न एरिया में जाकर साफ-सफाई के काम का अवलोकन किया. जन शिकायतें सुनी. शिकायतों का तत्काल निपटारा का प्रयास उपायुक्त मडावी ने किया. उन्होंने मीडिया से बातचीत में स्पष्ट कहा कि, मनपा साफ-सफाई के लिए पेड कर रही है. इसलिए शहर चकाचक होना चाहिए. बारिश के दिनों में महामारी फैलने का भी डर रहता है, इसलिए स्वच्छता को वे प्राथमिकता दे रही है.

 

Related Articles

Back to top button