अमरावती

553 ग्राम पंचायतों के लिए 3547 आवेदन दाखिल

गांव गांव में चल रही चुनाव प्रचार की धूम

  • अब राजनीतिक दल भी उतरे मैदान में

अमरावती/दि. 29 – जिले की 553 ग्राम पंचायतों में चुनाव की घोषणा होने के बाद से सभी गांवों में चुनाव प्रचार की जबर्दस्त धूम देखी जा रही है और अब इस चुनाव में राजनीतिक दल भी खुले तौर पर उतर गये है. इस चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के तीसरे दिन तक 3547 नामांकन आवेदन दाखिल हुए है . वहीं नामांकन पत्र पेश करने की अवधि बुधवार, 30 दिसंबर तक है. पश्चात 31 दिसंबर को सभी नामांकन पत्रों की पडताल की जायेगी एवं नामांकन पत्रों को वापिस लेने की अवधि खत्म होने के बाद ग्राम पंचायतों में चुनाव की तस्वीर स्पष्ट होगी.
बता दे कि जिले की सभी 14 तहसीलों में ग्राम पंचायतो के चुनाव की घोषणा की गई है. अमरावती तहसील में 46 ग्राम पंचायतों में चुनाव होने है. जिनके लिए 28 दिसंबर तक 342 नामांकन आवेदन प्राप्त हुए है. इसी तरह भातकुली तहसील में 36 ग्राम पंचायतों के लिए 255, तिवसा तहसील में 29 ग्राम पंचायतों के लिए 191, दर्यापुर में 50 ग्राम पंचायतों के लिए 302, वरूड में 41 ग्राम पंचायतों के लिए 160, अचलपुर में 44 ग्राम पंचायतों के लिए 309, धारणी में 35 ग्राम पंचायतों के लिए 100, चिखलदरा में 23 ग्राम पंचायतों के लिए 116, नांदगांव खंडेश्वर में 51 ग्राम पंचायतों के लिए 268, चांदुर रेल्वे में 29 ग्राम पंचायतों के लिए 152, चांदुर बाजार में 41 ग्राम पंचायतों के लिए 371 तथा धामणगांव रेल्वे तहसील में 55 ग्राम पंचायतोे के लिए 281 नामांकन प्राप्त हुए है.
उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत चुनाव में लोकसभा चुनाव से भी अधिक सरगर्मी देखी जाती है. आगामी 15 जनवरी को ग्राप चुनाव हेतु होनेवाले मतदान के लिए अभी से ही संबंधित ग्रामीण क्षेत्रों में चुनाव संबंधित चर्चा में जबर्दस्त कुछाल देखा जा रहा है. वही अब इस चुनाव में राजनीतिक दलों के उतर जाने की वजह से भी चुनाव को लेकर उत्सुकता बढ गई है. हाल ही में शिवसेना नेता तथा वनमंत्री संजय राठोड ने शिवसैनिको की बैठक लेते हुए आपसी गुटबाजी को भूल जाने और अधिक से अधिक ग्राम पंचायतों पर भगवा फहराने आवाहन शिव सैनिको से किया. वही भाजपा नेता व विधायक आशीष शेलार भी गतरोज ग्राम पंचायत चुनाव के मद्देनजर ही अमरावती जिला दौरे पर आए थे, ऐसा कहा जा रहा है. इसके साथ ही कांग्रेस के लिए पालकमंत्री यशोमती ठाकुर के नेतृत्व में पूरे जिले में व्यूह रचना तैयार की जा रही है. साथ ही साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस मनसे, प्रहार तथा युवा स्वाभिमान द्बारा भी ग्राम पंचायत चुनाव के लिए भी कमर कस ली गई है.

दर्यापुर तहसील में सर्वााधिक उम्मीदवार

इस समय ग्राम पंचायत चुनाव का माहौल समूचे जिले में देखा जा रहा है. सोमवार तक जिले की 14 तहसीलों में से सर्वाधिक 388 प्रत्याशी दर्यापुर तहसील से ही चुनावी अखाडे मेें उतरे है. इसके साथ ही चांदुर बाजार तहसील से 371 तथा अमरावती तहसील से 342 नामांकन आवेदन प्रस्तुत किए गये है.

Related Articles

Back to top button